दिल्ली

delhi

कांग्रेस को एक आक्रामक और युवा छवि वाला नेता चाहिए : जैनब सिकंदर

By

Published : Jul 6, 2019, 9:07 PM IST

राहुल गांधी के पद छोड़ने को लेकर जहां सभी नेताओं की प्रतिक्रियाएं जारी हैं, वहीं कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अन्य कांग्रेस नेताओं की तरह राहुल के पद छोड़ने को निराशाजनक बताया है. इसी संबंध में राजनीतिक विशेषज्ञ जैनब सिकंदर ने ईटीवी भारत से बातचीत की है. पढ़ें पूरी खबर....

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पंजाब के मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने को निराशाजनक बताया. ऐसे में सवाल भी उठ रहा है कि राहुल के बाद पार्टी की बागडोर कौन संभालेगा.

इसी मामले पर ईटीवी भारत ने राजनीतिक विशेषज्ञ जैनब सिकंदर से बात की तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एक प्रखर और आक्रामक छवि वाला नेता चाहिए जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे नेताओं का सामना कर सके.

उन्होंने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी अपने काम को लेकर बहुत संजीदा है और उनको दावेदारी देने के लिए कांग्रेस में एक आक्रामक और युवा चेहरे की जरूरत है.

जैनब सिकंदर

जब जैनब से पूछा गया कि उन्हें कांग्रेस में वह कौनसा युवा चेहरा नजर आता है जो कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है तो उन्होंने कहा की फिलहाल सचिन पायलट को यह पद दिया जाना चाहिए क्योंकि जब उन्हें राजस्थान कांग्रेस का जनरल सेक्रेट्री नियुक्त किया गया तब उन्होंने पार्टी को निचले स्तर से मजबूत किया और वहां पर वह जीतने में कामयाब भी हुए थे.

हालांकि जब उनसे यह पूछा गया कि वह यह काम लोकसभा चुनाव के दौरान क्यों नहीं कर सके तो उन्होंने कहा कि देश में 'प्रेसीडेंशियल स्टाइल' इलेक्शन शुरू हो गया है और नरेंद्र मोदी की छवि वाला कोई नहीं है.

पढ़ें-वाम मोर्चा कार्यकाल में भूमि सुधार हुआ, लेकिन उद्योग हुआ बर्बाद : अमर्त्य सेन

वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान को लेकर उन्होंने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब पर ही ध्यान देना चाहिए.

उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत को कांग्रेस पार्टी का 'ओल्ड गार्ड' बताया और कहा कि उन्हें अपने क्षेत्र में ध्यान देना चाहिए और वहीं रहकर पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर कार्य शुरू करना चाहिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details