दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2019, 7:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

अनुच्छेद 370 हटाने से कश्मीर के लोगों का होगा फायदा: BJP

आज पांच दिन बाद जम्मू- कश्मीर की सड़कों पर रौनक देखने को मिली है. वहां स्कूल कॉलेज भी खोल दिये गए हैं. BJP प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि ईद से पहले जम्मू-कश्मीर में हालात बिल्कुल सामान्य हो जाएंगे. जानें जफर इस्लाम ने और क्या कुछ कहा...

BJP प्रवक्ता जफर इस्लाम

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लगा कर दी गई थी. आज इसे वापस ले लिया गया है. इसके बाद आज जम्मू-कश्मीर की सड़कों पर रौनक देखने को मिली है.

इसके साथ ही वहां स्कूल कॉलेज भी खुल गए है. हालांकि, संवेदनशील इलाकों में फिलहाल प्रतिबंध लागू रहेंगे.

इस संबंध में ईटीवी भारत ने BJP प्रवक्ता जफर इस्लाम से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ईद से पहले जम्मू कश्मीर में हालात बिल्कुल सामान्य हो जाएगा.

जफर इस्लाम से हुई बातचीत

इसके साथ ही जफर ने आरोप लगाया कि कश्मीर में कुछ पार्टियां हैं, जो डायनेस्टिक पॉलिटिक्स करती आई है और लोगों वरगलाने का काम करती हैं.

पढ़ें:कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का टिप्पणी से इंकार

उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियां गलत तरीके से लोगों का मार्गदर्शन करती हैं और जनता से ज्यादा उन्हें तकलीफ है इसलिए वहां सियासत कर जनता को भड़काने में लगे रहते हैं.

जफर इस्लाम ने यह दावा किया है कि कश्मीर की सामान्य आवाम अनुछेद 370 हटने से खुश है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अनुछेद 370 हटाने का फैसला लिया है, वहां की आवाम को इसका पूरा फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि DGP (Director General of Police) की जिम्मेदारी है कि वहां कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए वह जल्द से जल्द वहां की स्थिति को सामान्य करने की कोशिश करें. उन्होंने बताया कि DGP अपना काम कर रहीं है और कहा कि मुझे उम्मीद है कि कश्मीर जल्द से जल्द सामान्य स्थिति में आ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details