दिल्ली

delhi

किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट तक निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Sep 24, 2020, 10:40 PM IST

कृषि से जुड़े विधेयकों के विरोध में जगह-जगह किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच गुरुवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने भी देशभर में मशाल जुलूस निकाला.

मशाल जुलूस
मशाल जुलूस

नई दिल्ली :कृषि से जुड़े विधेयकों के विरोध में गुरुवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने देशभर के विभिन्न जगहों पर मशाल जुलूस निकाला. इस क्रम में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में इंडिया गेट तक किसानों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला, जहां पुलिस ने इस जुलूस को कुछ दूर पहले ही रोक दिया.

हालांकि इससे पहले भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विधेयकों को लेकर अपना विरोध जताते रहे हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मशाल जुलूस का नेतृत्व कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा केंद्र सरकार ने युवाओं से रोजगार छीनने का काम किया, अब देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ किसानों की जमीन पर यह हमला किया गया है. यह मशाल जुलूस देश के 60 करोड़ किसानों की आवाज को समर्थन देने का हमारा प्रयास है.

युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट तक निकाला मशाल जुलूस

पढ़ें - कृषि बिलों का विरोध, पंजाब-हरियाणा में किसानों व युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

बता दें कि मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी, जिसके बाद पंजाब और हरियाणा में किसानों ने विधयेकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details