दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यातायात नियमों को लेकर IYC का प्रदर्शन, कहा जनता को लूटने का नया तरीका

नई दिल्ली में आज भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के नेताओं ने नए परिवहन नियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा की हमारी मांग है कि जुर्माने की राशि को कम की जाए...

By

Published : Sep 11, 2019, 8:51 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 6:45 AM IST

प्रदर्शन करते कांग्रेस के युवा नेता

नई दिल्ली: यातायात पर लाए गए नियमों के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज नई दिल्ली स्थित केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी के आवास के सामने धरना प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने सरकार के पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह मोदी सरकार का आम जनता को लूटने का नया तरीका है.

नितिन गडकरी के आवास के सामने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी बाइक छोड़कर कर नए नियमों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि मोदी सरकार आम जनता को लगातार लूटने का काम कर रही है.

परिवहन नियम के खिलाफ प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता

ईटीवी भारत से बात करते हुए, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि इस सरकार ने पहले ही विमुद्रीकरण और जीएसटी से आम जनता को लूट लिया है. अब वे चालान के माध्यम से लोगों को लूट रहे हैं.

अध्यक्ष ने कहा कि यह अधिनियम नागरिकों की निजता के अधिकार का भी उल्लंघन करता है जो खतरनाक है. हम इन ट्रैफिक उल्लंघन के जुर्माने को कम करने की मांग करते हैं. इसके साथ ही अपनी वेबसाइटों पर लोगों की व्यक्तिगत जानकारी को प्रदर्शित नहीं करने की मांग करते हैं क्योंकि इससे लोगों के निजता का हनन हो रहा हैं.

पढ़ेंःयात्रियों की जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे बस चालक, देखें वीडियो

बता दें कि यातायात नियमों के कड़े होने से दिल्ली की सड़कों पर चलने वाले वाहनों की संख्या पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. इससे ट्रैफिक चालान की संख्या में 70 प्रतिशत की कमी आई है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 6:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details