दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पर्यावरण प्रभाव आकलन मसौदे के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पर्यावरण प्रभाव आकलन- 2020 के मसौदे के खिलाफ नई दिल्ली में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. युवा कांग्रेस का आरोप है कि पर्यावरण प्रभाव आकलन- 2020 के मसौदे से प्राकृतिक संसाधनों की लूट को भी बढ़ावा मिलेगा.

By

Published : Aug 12, 2020, 10:35 PM IST

युवा कांग्रेस का प्रदर्शन
युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली :कांग्रेस की युवा इकाई ने पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए)- 2020 के मसौदे के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया. इसके साथ ही, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया कि ईआईए-2020 सरकार का जन विरोधी कदम है.

प्रदर्शन करते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव के मुताबिक, संगठन के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली प्रभारी हरीश पवार की अगुआई में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया, 'यह सरकार जनविरोधी और लोकतंत्र विरोधी है. ईआईए-2020 से भारत के पर्यावरण, जैव विविधता, पारिस्थितिकी, जीव जंतु, वनस्पति, गरीब आदिवासियों एवं वंचित वर्ग के लोगों तथा भावी पीढ़ियों के जीवन को संकट पैदा होगा. इससे प्राकृतिक संसाधनों की लूट को भी बढ़ावा मिलेगा.'

युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

गौरतलब है कि पर्यावरण मंत्रालय ने इस साल मार्च में ईआईए के मसौदे को लेकर अधिसूचना जारी की थी और इस पर जनता से सुझाव मांगे गए थे. इसके तहत अलग-अलग परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी देने के मामले आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details