दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना संकट : जरूरतमंदों तक खाना-पानी पहुंचा रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता

वर्तमान में देश सबसे बड़ी महामारी के संकट का सामना कर रहा है. कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या एक हजार के पार पहुंच चुकी है और अब तक 29 लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. युवा कांग्रेस की कई टीमों को देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किया गया है, जो लोगों तक चिकित्सा, साफ पानी और जरूरी सामान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 31, 2020, 1:29 PM IST

youth congress helps stranded people in various states amid corona havoc
डिजाइन इमेज

नई दिल्ली : पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से संघर्ष कर रहा है. लोगों को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

वर्तमान में देश सबसे बड़ी महामारी के संकट का सामना कर रहा है. कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या एक हजार के पार पहुंच चुकी है और देश में अब तक 29 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही दिहाड़ी मजदूरों को भी बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण बड़े शहरों में काम कर रहे मजदूर पलायन कर अपने गांव लौट रहे हैं.

भारतीय युवा कांग्रेस के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार ऐसे लोगों तक पहुंचने के लिए अपने प्रावधान बना रही है. लेकिन युवा कांग्रेस अपना काम करने में जुटी है.

लोगों की मदद करते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता.

ये भी पढ़ें :कोरोना : प्रधानमंत्री राहत कोष में पतंजलि ने दिए ₹25 करोड़, योगगुरु रामदेव ने की घोषणा

युवा कांग्रेस ने कहा कि उसकी टीमें गरीब और जरूरतमंद लोगों तक जरूरी सामान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. इस मकसद को हासिल करने के लिए युवा कांग्रेस की कई टीमों को देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किया गया है. जो लोगों तक चिकित्सा आपूर्ति, किराने का सामान, भोजन और साफ पानी पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं.

लोगों तक खाना पहुंचाते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, 'हमनें विधानसभा स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपने कैडरों को तैनात किया है, जो लोगों की मदद कर रहे हैं.'

उन्होंने बताया कि सभी कार्यकर्ता सरकार के दिशानिर्देशों का भी पालन कर रहे हैं और लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे हुए हैं.

लोगों की मदद करते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता

श्रीनिवास ने यह भी स्पष्ट किया कि इस पहल के पीछे कोई राजनीतिक उद्देश्य नहीं, बल्कि अन्य लोगों को इस संकट के दौरान बेसहारा लोगों की मदद के लिए प्रेरित करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details