दिल्ली

delhi

'न्यायपालिका की प्रतिष्ठा बचाने को गोगोई ठुकराएं राज्यसभा सीट की पेशकश'

By

Published : Mar 17, 2020, 10:27 AM IST

Updated : Mar 17, 2020, 11:22 AM IST

पूर्व न्यायधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि पूर्व न्यायधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा सीट की पेशकश के लिए 'नहीं' कहना अच्छा होगा.

रंजन गोगोई  और यशवंत सिन्हा
रंजन गोगोई और यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली : पूर्व न्यायधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पूर्व न्यायधीश को राज्यसभा सीट की पेशकश ठुकरा देना चाहिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि पूर्व न्यायधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा सीट की पेशकश के लिए 'नहीं' कहना अच्छा होगा. अन्यथा यह न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा. इससे पहले गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर कांग्रेस और ओवैसी ने सवाल खड़े किए थे.

बता दें कि सरकार ने सोमवार को पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था. इस संबंध में एक अधिसूचना गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई, जिसमें कहा गया है कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 80 के खंड (1) के उपखंड (ए), जिसे उस अनुच्छेद के खंड (3) के साथ पढ़ा जाए, के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति को श्री रंजन गोगोई को राज्यसभा में एक सदस्य का कार्यकाल समाप्त होने से खाली हुई सीट पर मनोनीत करते हुए प्रसन्नता हो रही है.

यशवंत सिन्हा का ट्वीट

पढ़ें- सीजेआई गोगोई राज्यसभा के लिए नामित, कांग्रेस और ओवैसी ने सवाल खड़े किए

ट्वीट

यह सीट केटीएस तुलसी का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने से खाली हुई थी. गोगोई ने उस पांच न्यायाधीशों की पीठ का नेतृत्व किया जिसने गत वर्ष नौ नवम्बर को संवेदनशील अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया था. वह उसी महीने बाद में सेवानिवृत्त हो गए थे.

ट्वीट
Last Updated : Mar 17, 2020, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details