दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का परिचायक : अमित शाह

कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का परिचायक है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला 'नया भारत' आपदाओं को अवसर में बदलने वाला भारत है.

By

Published : Jan 16, 2021, 4:08 PM IST

अमित शाह
अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का परिचायक है.

शाह ने ट्वीट किया कि यह अभियान हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है और यह विश्व पटल पर एक नये आत्मनिर्भर भारत का उदय है.

टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि भारत उन चुनिंदा देशों में से एक है, जिसने मानवता के विरुद्ध आए सबसे बड़े संकट को समाप्त करने की दिशा में विजय पाई है.

शाह ने कहा कि इस अभूतपूर्व उपलब्धि से हर भारतीय गौरवान्वित है और यह विश्व पटल पर एक नए आत्मनिर्भर भारत का उदय है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला यह 'नया भारत' आपदाओं को अवसर में और चुनौतियों को उपलब्धियों में बदलने वाला भारत है.

शाह ने कहा कि यह 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की परिचायक है. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक दिन पर वह सभी कोरोना योद्धाओं को कोटि-कोटि नमन करते हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत ने एक अहम पड़ाव को पार किया है और विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत के वैज्ञानिकों की अपार क्षमता और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है.

पढ़ें- टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, पीएम बोले- 'दवाई भी, कड़ाई भी' का नया प्रण लें

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है और यह भारत की सामर्थ्य को दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details