दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु : अस्पताल से छुट्टी के बाद महिला दोबारा हुई कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक में एक निजी अस्पताल ने बताया कि एक 27 वर्षीय महिला को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि, सरकार ने अभी तक पुष्टि नहीं की है.

By

Published : Sep 6, 2020, 9:19 PM IST

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

बेंगलुरु :कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक 27 वर्षीय महिला को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसकी जानकारी बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल ने रविवार को दी.

अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा, 'बन्नेघट्टा रोड स्थित फोर्टिस अस्पताल में कोरोना वायरस से पुन: संक्रमण का मामला सामने आया है.'

हालांकि, सरकार ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि यह राज्य में पुन: संक्रमण का पहला मामला है या नहीं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा के निदेशक ओम प्रकाश पाटिल ने मीडिया को बताया कि वह जिलों से जानकारी लेंगे.

उन्होंनेबताया, 'अब तक इस तरह के किसी भी मामले की सूचना नहीं मिली है.'

अधिकारी ने कहा, 'हालांकि, एक महीने की अवधि में उनमें हल्के लक्षण विकसित हुए और फिर से कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई.'

डॉक्टर के अनुसार, ऐसे मामले वाले व्यक्ति एंटीबॉडी प्रोड्यूस नहीं कर सकते हैं और यहां तक कि अगर वे प्रोड्यूस कर भी लेते हैं, तो वे लंबे समय तक नहीं टिकता है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है.

पढ़ें - पिछले 24 घंटों में कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मामले, जानें राज्यवार आंकड़े

राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में 9,746 अधिक मामले पाए गए थे, जिससे यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3.89 लाख हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details