दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सिख गार्ड से बदसलूकी मामला, एक पार्टी दे रही सांप्रदायिक रंग

पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए प्रदर्शन में पुलिस के साथ हुई झड़प में सिख समुदाय के एक व्यक्ति की पगड़ी उतर गई थी. इस मामले पर सिख प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल धनखड़ से भेंटकर कार्रवाई की मांग की है. पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है.

By

Published : Oct 11, 2020, 8:18 PM IST

गृह विभाग
गृह विभाग

कोलकाता :पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि एक राजनीतिक संगठन संकीर्ण राजनीतिक लाभ के लिए उस घटना को जानबूझ कर सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहा है, जिसमें पिछले सप्ताह पुलिस के साथ झड़प में सिख समुदाय के एक व्यक्ति की पगड़ी उतर गई थी.

राज्य के गृह विभाग ने एक ट्वीट में कहा कि व्यक्ति को भाजपा की सचिवालय तक रैली में अवैध आग्नेयास्त्र ले जाने के लिए कानून के अनुरूप गिरफ्तार किया गया है.

गृह विभाग का ट्वीट

गृह विभाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा हमारे सिख भाई-बहन पश्चिम बंगाल में पूरी शांति, सद्भाव और खुशी से रहते हैं और अपनी आस्था और प्रथाओं के लिए उन्हें हम सबका सम्मान मिलता है. इसमें आगे कहा गया, हाल ही की उस घटना को जहां एक प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों के बीच से एक व्यक्ति को अवैध रूप से आग्नेयास्त्रों के साथ पकड़ा गया, जो इसके लिए अधिकृत नहीं था, को अब तोड़ा मरोड़ा जा रहा है. उसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है और राजनीतिक फायदे के लिए उसे सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है.

ट्वीट में कहा गया कि सिख पंथ के प्रति राज्य सरकार बहुत सम्मान का भाव रखती है.

पढ़ें :-पश्चिम बंगाल : सिख की पगड़ी पर घिरीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

गौरतलब है कि, भाजपा के मार्च के दौरान सिख व्यक्ति की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई किए जाने और उसकी पगड़ी खींचे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद विवाद हो गया. लोगों ने आरोप लगाए कि पुलिस ने व्यक्ति की पगड़ी खींची थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details