दिल्ली

delhi

हम हर चीज के लिए विरोध का ही रास्ता क्यों चुनते हैं : एचडी देवगौड़ा

By

Published : Jan 26, 2021, 7:11 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने दिल्ली में किसान हिंसा को लेकर संतुलित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम हर समस्या का इलाज विरोध प्रदर्शनों में ढूंढने लगे हैं. यह परिपाटी गलत है और किसी भी विरोध प्रदर्शन के दौरान आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

devegaudaa
devegaudaa

बेंगलुरु :जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि हर चीज के लिए विरोध का मंच बनाना उचित नहीं है. वर्तमान समय में हम राष्ट्र में हर चीज को विरोध के तरीके से हासिल करना चाहते हैं.

जद (एस) कार्यालय में 72वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद देवगौड़ा ने कहा कि देश के कई मुद्दों को एक साथ हल किया जाना चाहिए. लेकिन वर्तमान में देश में ऐसा कोई माहौल नहीं है. हम हर चीज के लिए संघर्ष करने की राह पर हैं. जब मैं सत्ता में था, तो मैंने राष्ट्र में किसी भी दंगे को होने नहीं दिया. मुझे वर्तमान में लोगों को संदेश देने का कोई अधिकार नहीं है. मैं आमतौर पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में रहता हूं, लेकिन स्वास्थ्य समस्या के कारण मैं इस बार वहां नहीं जा पाया.

यह भी पढ़ें-ट्रैक्टर रैली हिंसा पर बोले शरद पवार, बवाल के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों और सरकार के बीच संघर्ष हुआ. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप किया, लेकिन इसे हल नहीं किया जा सका. गणतंत्र दिवस समारोह के बाद किसान दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं. सरकार ने इसकी अनुमति दी है. यहां तक ​​कि राज्य में भी कई किसान संगठन ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए हैं. लेकिन इससे राष्ट्र को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details