दिल्ली

delhi

चेन्नई : मूसलधार बारिश के बाद अस्पताल हुआ जलमग्न, देखें वीडियो

By

Published : Oct 23, 2020, 11:34 AM IST

Updated : Oct 23, 2020, 11:53 AM IST

चेन्नई के एग्मोर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में बीती रात कोरोना मरीजों पर भारी गुजरी. मूसलधार बारिश के दौरान अस्पताल में पानी अंदर घुस गया, जिसके कारण मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Chennai Egmore Child Hospital
चेन्नई एग्मोर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल

चेन्नई :तमिलनाडु के चेन्नई में भारी बारिश का जारी है. बारिश ने शहर में कहर बरपना शुरू कर दिया है और इसका अंदाजा एग्मोर चिल्ड्रन अस्पताल को देख कर लगाया जा सकता है. जहां बारिश का पानी अस्पताल में भर गया. हालात देख वहां भर्ती मरीजों में हड़कंप मच गया.

भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बारिश की वजह से कई इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है. बता दें कि चेन्नई में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे सड़क और कई क्षेत्र प्रभावित हुए हैं. कई सड़कों और निचले इलाकों में बारिश की वजह से पानी भर गया है. वहीं, सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई वाहनों के पानी में बंद पड़ने के कारण भी यातायात बाधित हुआ.

मूसलधार बारिश के बाद चेन्नई हुआ पानी-पानी

अस्पताल में खुद को बचाते मरीज
देश के अन्य राज्यों की तरह कोरोना से प्रभावित तमिलनाडु के चेन्नई एग्मोर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की हालत भारी बारिश के कारण देखने लायक है. अस्पताल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जारी वीडियो चेन्नई के एग्मोर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल का है, जहां बारिश का पानी घर कर गया है. वीडियो में लोग अस्पताल के एक वार्ड के अंदर बारिश के पानी से खुद को बचाते दिख रहे हैं.

वहीं वीडियो में देखा जा सकता है कि, बारिश का पानी एग्मोर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के अंदर भी घुस गया, जहां हॉस्पिटल में भरे इस पानी में से एक महिला को गुजरते हुए देखा गया, जो अपने किसी करीबी का इलाज करवाने अस्पताल में फैली विषमताओं से लड़ती डॉक्टर के पास पहुंची. अस्पाताल में भरे पानी के कारण संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है. लोगों की मांग है कि सरकार और निगम मामले में तुरंत हस्तक्षेप करें.

अस्पताल पर्यवेक्षक का दावा
वहीं इस पूरे मामले पर अस्पताल के पर्यवेक्षक का कहना है कि कोई भी वार्ड पानी से नहीं भर रहा है. उन्होंने बताया कि उचित उपायों को प्रयोग करने के बावजूद बारिश का पानी अस्पताल के बरामदे में प्रवेश कर गया, लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों की मदद से तत्काल पानी को बाहर निकाल दिया गया.

पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में, एक्यूआई पहुंचा 400 पार

भारी बारिश के चलते ये क्षेत्र हुए पानी-पानी
बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में दबाव विकसित हो रहा है. नतीजतन देर शाम एक घंटे से अधिक समय तक चेन्नई शहर में भारी बारिश हुई. वहीं मदुरावल, वलसरवक्कम, अशोक नगर, किंडी, तांबरम, एग्मोर, वेपेरी, पुरासिवक्कम और पेरम्बूर सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई.

सड़कों पर पानी भर गया
शहर में हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया. जिसके कारण आवाजाही कर रहे मोटर चालकों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. ये हालात केवल एक जगह के नहीं हैं बल्कि कई क्षेत्रों में हालात ज्यों के त्यों हैं.

पढ़ें: ओडिशा में भारी बारिश की संभावना, चेतावनी जारी

बारिश जारी रहेगी
चेन्नई के मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तरी तटीय जिलों सहित चेन्नई और दक्षिणी कर्नाटक के जिलों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है.

Last Updated : Oct 23, 2020, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details