दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड : ईनामी माओवादी मुराद के भाई समेत तीन नक्सली गिरफ्तार

पलामू में पुलिस ने माओवादियों के बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चिप और पर्चा बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jan 18, 2020, 9:37 PM IST

Updated : Jan 18, 2020, 10:26 PM IST

etv bharat
गिरफ्तार नक्सली

रांची : झारखंड के पलामू जिला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ माओवादियों के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चिप और पर्चा बरामद किया है, जिसमें माओवादियों की कई महत्वपूर्ण जानकारी है.

इस चीफ को सारंडा और बूढ़ापहाड़ के इलाके में भेजा जाना था. इसके लिए माओवादियों ने खास कुरियर का इस्तेमाल किया था. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादियों का खास कुरियर चिप ले कर जा रहा है.

झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमिटी का सदस्य

पलामू के प्रभारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि इसी सूचना के आलोक में छत्तरपुर के सिलदाग के इलाके में छापेमारी कर टॉप माओवादी कमांडर मुराद के दो भाई अखिलेश यादव और अजय यादव को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा एक और कुरियर मिथिलेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश और अजय बिहार के अंबा थाना क्षेत्र के देऊरा गांव के रहने वाले हैं. मुराद झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमिटी का सदस्य है और उस पर 15 लाख का ईनाम है.

पढ़ें :देश और दुनिया को गुमराह कर रही केंद्र सरकार : गुलाम नबी आजाद

बरामद चिप और पर्चा से कई खुलासे

माओवादियों के पास से बरामद चिप आठ जीबी की है, जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी हैं. चिप में माओवादियों के सांगठनिक ढांचे के बारे में कई जानकारी हैं. प्रभारी एसपी अश्विनी सिन्हा ने बताया कि चिप की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jan 18, 2020, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details