दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश टिंकू कपाला को मार गिराया

बाराबंकी जिले में पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने एक लाख रुपये के इनामी अपराधी टिंकू कपाला को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. अपराधी टिंकू पिछले साल से लूट व हत्या के सिलसिले से फरार चल रहा था. हालांकि मुठभेड़ के दौरान टिंकू का एक साथी फरार हो गया.

By

Published : Jul 25, 2020, 9:06 AM IST

इनामी बदमाश की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत
इनामी बदमाश की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत

बाराबंकी: शुक्रवार रात एसटीएफ ने एक लाख रुपये के इनामी बदमाश टिंकू कपाला उर्फ हेमंत कुमार को मुठभेड़ में मार गिराया. राजधानी लखनऊ निवासी टिंकू के खिलाफ गुजरात व महाराष्ट्र समेत लखनऊ में लूट, डकैती और हत्या जैसे 27 गम्भीर मामले दर्ज हैं. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर यह कार्रवाई की है.

चेकिंग के दौरान अपराधी ढेर
शुक्रवार को एसटीएफ को सूचना मिली कि लखनऊ के चौक थाने अंतर्गत दिलाराम बारादरी निवाजगंज निवासी खतरनाक अपराधी टिंकू कपाला अपने साथियों के साथ सतरिख से बाराबंकी जाने वाला है. सूचना पर सतरिख थाना क्षेत्र से करीब 2 किमी पहले एसटीएफ ने गाड़ी खड़ी की. रात में टिंकू अपने एक साथी के साथ बाइक से निकला. एसटीएफ ने टिंकू को रोकने की कोशिश की, लेकिन अपराधी टिंकू ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी 6 राउंड गोलियां चलाईं. गोलीबारी से टिंकू पूरी तरह घायल हो गया, जबकि अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. अपराधी के पास से मौके से दो पिस्टल बरामद किए गए हैं. घायल को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस टिंकू के फरार साथी की तलाश कर रही है.

आरके ज्वैलर्स की दुकान पर लूट को दिया था अंजाम
अपराधी टिंकू कपाला ने पिछले वर्ष 2019 में लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में स्थित आरके ज्वैलर्स के यहां लूट की वारदात को अंजाम दिया था. लूट के दौरान टिंकू ने दो लोगों की हत्या कर दुकान मालिक को बुरी तरह जख्मी कर दिया था. बाराबंकी का एक शातिर अपराधी अविनाश त्रिपाठी भी टिंकू कपाला गैंग का सक्रिय सदस्य है, जो फिलहाल जेल में है. पकड़े गए अपराधी के साथ मिलकर ही टिंकू ने गुजरात और महाराष्ट्र में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details