दिल्ली

delhi

पूर्व सेनाध्यक्ष बोले- मामले को तूल देने की जरूरत नहीं, चीन की यह पुरानी आदत

By

Published : May 27, 2020, 5:18 PM IST

Updated : May 27, 2020, 9:38 PM IST

पूर्व सेना प्रमुख सेवानिवृत्त जनरल वी.के. सिंह ने भारत-चीन के बीच सीमा मुद्दे को लेकर उपजे कथित तनाव पर कहा है कि इस मामले को तूल देने की आवश्यकता नहीं हैं. इस तरह की चीजें एलएसी पर होना कोई नई बात नहीं है.

सेवानिवृत्त जनरल वी के सिंह
सेवानिवृत्त जनरल वी के सिंह

नई दिल्ली : भारत-चीन के बीच सीमा मुद्दे पर बढ़े तनाव को लेकर पूर्व सेना प्रमुख (सेवानिवृत्त) जनरल वी.के. सिंह ने कहा है कि इस मामले को ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह चीन का तरीका है औऱ वह इससे पहले भी ऐसा करता आया है.

जनरल वी.के. सिंह ने बुधवार को कहा, 'चीन पर नजर रखी जा रही है. पूरी दुनिया उस पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगा रही है. कई कंपनियां चीन से शिफ्ट हो रही हैं. व्याकुलता फैलाने का चीन का यह तरीका है और वह पहले भी ऐसा करता रहा है.'

सेवानिवृत्त जनरल वी के सिंह का बयान

वी.के. सिंह ने कहा कि गौर करने वाली बात यह है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सीमा का कोई निशान नहीं है. इसलिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच इलाके को लेकर तनातनी रहती है. इसलिए गर्मियों के मौसम में जब भी पेट्रोलिंग होती है, तो दोनों सेनांए आमने-सामने होती हैं. कई बार इस तरह की स्थिति आई है.

पढ़ें - लद्दाख में तनाव को लेकर आर्मी कमांडर्स के साथ बैठक कर रहे सेना प्रमुख नरवणे

उन्होंने कहा कि यह कोई नई चीज नहीं है, हालांकि अब यह अधिक हो गया है. इसलिए इस बात को तूल देने की जरूरत नहीं और आज भारत की सेनाओं ने हर चीज पर निगरानी रखी हुई हैं.

Last Updated : May 27, 2020, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details