दिल्ली

delhi

सबरीमाला में तीर्थयात्रियों के लिए कतार की बुकिंग शुरू

By

Published : Oct 29, 2019, 3:55 PM IST

सबरीमाला में तीर्थयात्रियों के लिए कतार की बुकिंग शुरू कर दी गयी है. तार्थयात्री www.sabarimalaonline.org  पर जाकर अपने स्थान का चयन कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खब....

सबरीमाला मंदिर

तिरुवनंतपुरम : सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए कतार की बुकिंग शुरू हो गयी है. कतार में खड़े होने के लिए तीर्थयात्री अपनी जगह का स्वयं चयन कर सकते हैं.

तीर्थयात्रा मरारकूटम से शरनकुट्टी तक के पारम्परिक मार्ग से जा सकते हैं, जो सानिध्नम नंदापंथल से होकर जाती है. इसके लिए अयप्पा भक्त www.sabarimalaonline.org पर जाकर अपना नाम, उम्र, पता फोटो और अपने पहचान पत्र की स्कैन कॉपी, मोबाइल नंबर सबमिट कर कतार में अपनी जगह बुक कर सकते हैं.सभी बुक किये गये तीर्थयात्रियों को अलग से बुकिंग करनी होगी.

सबरीमाला के वेब पोर्टल पर दिये गये कैलेंडर से दिनांक और समय का चयन कर सकते हैं. पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए बुकिंग की आवश्यकता नहीं है. इससे ऊपर के उम्र के बच्चे बुकिंग के लिए स्कूल के पहचान पत्र का उपयोग कर सकते हैं.

ऑनलाइन बुक की गयी प्रत्येक सेवा के लिए एक विशेष कूपन उपलब्ध है. बुकिंग पूरी करने के बाद, समय,दिनांक और साधारण कतार या स्वामी कतार कूपन के साथ तीर्थयात्री के नाम, फोटो के साथ अन्य जानकारी को आप सुरक्षित या प्रिंट करा सकते हैं.

तीर्थयात्रियों को जारी किये गये कतार कूपन का एक प्रिंटआउट और फोटो पहचान पत्र सत्यापन काउंटर पर लाना होगा.

दर्शन के दिन पंपा गणपति मंदिर के अंजनेया मंडपम में पुलिस सत्यापन काउंटर पर कतार का कूपन दिखाना पडेगा. यह एक्सेस केवल कतार एक्सेस कार्ड धारकों के लिए उपलब्ध है. कूपन में निर्दिष्ट दिन के सही समय पर आने वाले तीर्थयात्री ही कतार के माध्यम से पंपा गणपति मंदिर पहुंच सकते हैं.

पढ़ें :केरल : पुष्पांजलि स्वामीयर के सत्याग्रह स्थल पर संघर्ष

अधिक जानकारी के www.sabarimalaonline.org या हेल्पलाइन नंबर 7025800100 पर सम्पर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details