दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव : पश्चिम बंगाल में सातवें चरण में भी हिंसा

लोकसभा चुनाव-2019 के लिए आज अंतिम चरण का मतदान जारी है. इसी बीच पश्चिम बंगाल के कई इलाकों से हिंसा होने की खबरें सामने आई हैं. कई जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षाबल बुलाए गए हैं. जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : May 19, 2019, 12:14 PM IST

Updated : May 19, 2019, 10:49 PM IST

बंगाल में हिंसा के बाद घटनास्थल की फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. इसी बीच बसीरहाट और जादवपुर में हिंसा होने की सूचना मिली है. बीजेपी नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है. हिंसा की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) ने मोर्चा संभाल लिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी नेता दोपहर 3:30 बजे चुनाव आयोग (EC) से मिलने जाएंगे.

बीजेपी कैंडिडेट निलांजन रॉय की गाड़ी पर हमला. निलांजन डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी मैदान में हैं. अभिषेक ममता बनर्जी के भतीजे हैं.

निलांजन रॉय की कार पर हुआ हमला

बसीरहाट में तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों पर बीजेपी नेता से मारपीट करने का भी आरोप लगा है.

जादवपुर में बीजेपी के मंडल अध्यक्ष पर हमला

अनुपम हाजरा ने कहा कि TMC के गुंडों ने बीजेपी के मंडल अध्यक्ष से मारपीट की. कार पर हमला करने के अलावा तृणमूल के लोगों ने ड्राइवर के साथ भी मारपीट की.

बकौल अनुपम हाजरा उन्होंने अपने तीन पोलिंग एजेंट को भी बचाया है. उन्होंने कहा कि TMC के गुंडे 52 बूथ पर हेराफेरी कर रहे हैं. लोग बीजेपी के लिए वोट करना चाहते हैं, लेकिन TMC के लोग उन्हें मतदान करने से रोक रहे हैं.

बीजेपी के उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने जादवपुर के मतदान केंद्र संख्या 150/137 पर फर्जी वोटिंग होने का आरोप लगाया.

TMC कार्यकर्ताओं पर फर्जी वोटिंग का आरोप

उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता चेहरा ढंक कर फर्जी वोट डाल रही हैं. उनकी पहचान कर पाना मुश्किल है. हमने इस पर आपत्ति दर्ज कराई. TMC ने पुलिस स्टेशन पहुंचकर हंगामा किया.

बीजेपी कैंडिडेट अनुपम हाजरा और TMC नेताओं के बीच हुई बहस


बसीरहाट के मतदान केंद्र संख्या 189 पर अतिरिक्त सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं.

बसीरहाट में बुलाए गए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी


इससे पहले मतदाताओं को बसीरहाट के मतदान केंद्र संख्या 189 के बाहर विरोध प्रदर्शन करते देखा गया. उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें मतदान नहीं करने दे रहे हैं.बसीरहाट सीट से बीजेपी कैंडिडेट श्यंतन बासु ने कहा कि लगभग 100 लोगों को वोट नहीं डालने दिया गया. हम इन्हें वोट डालने के लिए ले जाएंगे.

बसीरहाट में विरोध प्रदर्शन करते मतदाता

बीजेपी कैंडिडेट सीके बोस ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की ओर से धमकियां दी गई हैं. उन्होंने कहा कि TMC के जिहादियों ने मेरे कार्यकर्ताओं को बीजेपी का एजेंट बनकर बूथ पर न बैठने की धमकी दी.

बीजेपी नेता सीके बोस ने धमकाने का आरोप लगाया

बकौल सीके बासु मेरे कार्यकर्ताओं को TMC के जिहादी ब्रिगेड ने शनिवार रात हत्या की धमकी दी. उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन और तृणमूल कांग्रेस के बीच कोई फर्क नहीं है.

Last Updated : May 19, 2019, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details