दिल्ली

delhi

गाजियाबाद और मेरठ में जुटे सैकड़ों मजदूर, उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां

By

Published : May 18, 2020, 2:14 PM IST

Updated : May 18, 2020, 2:25 PM IST

गाजियाबाद और मेरठ में उस समय लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ीं, जब श्रमिक ट्रेन में रजिस्ट्रेन करवाने के लिए बड़ी तादाद मजदूरों की भीड़ इकठ्ठा हो गई.

मजदूरों की भीड़
मजदूरों की भीड़

लखनऊ : गाजियाबाद और मेरठ में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती नजर आईं, जहां एक तरफ बड़ी तादाद में गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में घर जाने के लिए मजदूरों की भीड़ एकत्र हो गई, तो वहीं मेरठ में भी ऐसा ही दृश्य देखने को मिला.

दरअसल, गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में जमा मजदूरों की भीड़ को घर जाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाना है, जहां लोग क दूसरे से बिल्कुल सटे हुए हैं.

हैरान करने वाली बात यह है कि जहां मजदूर लॉकडाउन के उल्लंघन की धज्जियां उड़ा रहे वहीं, आरोग्य सेतु ऐप से 500 मीटर के अंदर कोरोना पॉजिटिव मरीज होने की जानकारी मिली है.

मजदूरों की भीड़

इसके अलावा कुछ ऐसा ही हाल मेरठ का भी है, जहां बिहार जाने वाली श्रमिक ट्रेन में जाने के लिए प्रवासी मजदूरों की एक बड़ी भीड़ रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हो गई. इस भीड़ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना प्रशासन के लिए टेड़ी खीर बन गया. हालांकि श्रमिकों के लिए खाने और मास्क की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें -रेलवे ने एक मई से 1,300 श्रमिक विशेष ट्रेनें चलाई, 17 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे घर

बता दें कि 19 मई को बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, जो शाम 4 बजे मेरठ सिटी स्टेशन से रवाना होगी. इस ट्रेन में अरररिया ज़िले के लिए 1600 यात्री रवाना होंगे.

Last Updated : May 18, 2020, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details