दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश में दिखा सफेद कौआ, इलाके में हो रही इसकी चर्चा

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में नर्मदा किनारे स्थित दतवाड़ा गांव के एक आश्रम के पास दुर्लभ प्रजाति का सफेद कौआ दिखाई दिया, जो लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गया है.

By

Published : Nov 26, 2019, 9:20 PM IST

ETV BHARAT
डिजाइन फोटो

बड़वानी: नर्मदा नदी के किनारे स्थित दतवाड़ा गांव में स्थित चंगा आश्रम के पास सफेद रंग का कौआ दिखाई दिया, जो आस- पास के लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों को पहले तो यकीन नहीं हुआ कि कौआ सफेद भी हो सकता है, लेकिन जब लोगों ने अपनी आंखों से इस सफेद कौवे को देखा, तो लोगों को इस बात पर भरोसा हुआ कि ये पक्षी कौआ ही है.

दुर्लभ प्रजाति का ये सफेद कौआ नर्मदा नदी किनारे चंगा आश्रम की छत पर अन्य कौवों के साथ नियमित तौर पर आता है. दतवाड़ा निवासी जितेंद्र राजपूत ने बताया कि वे नर्मदा किनारे रोजाना सुबह स्नान और सैर करने के लिए जाते हैं, जहां पिछले पांच दिनों से ये सफेद कौआ दिखाई दे रहा है. अधिकतर यह अन्य पक्षियों से अलग ही बैठता है.

सफेद कौवे का वीडियो

कुछ दिन पहले नर्मदा किनारे ग्रामीणों के लिए सफेद कौआ का आना अप्रत्याशित था. लेकिन अचानक चंगा आश्रम के पास इसे देख कर लोग आश्चर्य चकित रह गए. फिर उसे आसपास के दो गांव में भी देखा गया. जब आंखों को भरोसा नहीं हुआ, तो कुछ दिन तक उसकी हरकत देखते रहे, बाद में इसका वीडियो बनाने लगे, जो वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details