दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या, मारी गईं 10 गोलियां

गुरुवार की सुबह हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की दिन दहाड़े 8-10 गोलियां चला कर हत्या कर दी गई. ये पूरी वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

By

Published : Jun 27, 2019, 11:41 AM IST

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी (फाइल फोटो)

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में गुरुवार सुबह कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी पर दिनदहाड़े कई राउंड फायरिंग की गई. सेक्टर-9 में हमलावरों ने विकास चौधरी को 8 से 10 गोलियां मारी. इसके बाद विकास को सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई.

हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी (फाइल फोटो)

घटना सुबह 9.05 बजे की है जब विकास रोज की तरह सेक्टर-9 की हुडा मार्केट में पीएचसी में जिम करने पहुंचे थे. जैसे ही विकास अपनी फार्च्यूनर गाड़ी से उतरे वैसे ही हमलावरों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी. विकास पर करीब 8 से 10 गोलियां उन पर दागी गई.

बता दें कि गाड़ी विकास खुद चला रहे थे और उनके साथ कोई नहीं था इसलिए उनकी गर्दन, छाती पर सीधा गोली लगी. हमलावर सफेद रंग की 4 गाड़ी में आए थे. ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

पढ़ें: मुठभेड़ वाली टिप्पणी के लिए पुलिस को भाजपा नेताओं के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेना चाहिए : ममता

घायल विकास चौधरी को पृथला गांव के नवीन सिंह सेक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया.

फिलहाल विकास का शव पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भेजा गया है. डीसीपी जयवीर राठी ने बताया कि गर्दन में लगी गोली के बाद विकास की मौके पर ही मौत हो गई थी.

काफी पहले से रची गई थी हत्या की साजिश!
जिस तरह फायरिंग करके कांग्रेस नेता विकास चौधरी को मौत के घाट उतारा गया उससे लगता है कि हत्या की साजिश काफी पहले से रची गई थी. इतना ही नहीं, इसके लिए रेकी भी की गई होगी, क्योंकि विकास चौधरी के जिम आने और फिर गाड़ी से उतरने की बात फायरिंग करने वालों मालूम थी.

गौरतलब है कि विकास चौधरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर के गुट में थे. कुछ वर्ष पहले तक इनेलो में थे और जब उन्हें फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने टिकट नहीं दी तो इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details