दिल्ली

delhi

वियतनाम के उपराष्ट्रपति बोधगया पहुंचे, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

By

Published : Feb 13, 2020, 5:01 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 5:38 AM IST

वियतनाम के उप राष्ट्रपति ने बिहार के बोधगया में स्थित महाबोधि मंदिर में विश्व शांति करुणा के लिए विशेष पूजा अर्चना की. उप राष्ट्रपति डांग थी नग्क थिह्न ने महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधि वृक्ष को नमन किया. उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. जानें विस्तार से...

etv bharat
बोधगया पहुंचे वियतनाम के उपराष्ट्रपति

गया : वियतनाम समाजवादी गणराज्य के उप राष्ट्रपति डांग थी नग्क थिह्न गुरुवार को बिहार के बोधगया पहुंचे. पूर्वाह्न 11 बजे वायुसेना के विशेष चार्टर्ड विमान से गया एयरपोर्ट उतरने के बाद वियतनामी उप राष्ट्रपति ने महाबोधि मंदिर में पूजा अर्चना की.

गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने वियतनामी उप राष्ट्रपति का स्वागत किया. वह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर पहुंचे. जहां, बीटीएमसी सचिव एन. दोरजी और चलिन्दा भन्ते, दीनानाथ भन्ते के अलावा उनके सहयोगियों ने उप राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

उन्होंने विश्व शांति के लिए महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में मंदिर में पूजा अर्चना की. मुख्य पुजारी भन्ते चलिन्दा ने बौद्धिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजा अर्चना संपन्न कराई.

इसे भी पढ़ें-बोधगया पहुंचे श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे, बोधि वृक्ष के नीचे लगाया ध्यान

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
उप राष्ट्रपति डांग थी नग्क थिह्न ने महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधि वृक्ष को नमन किया. बता दें कि उप राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इससे पहले बुधवार को गया एयरपोर्ट से सुरक्षाकर्मियों ने मॉक रिहर्सल किया.

Last Updated : Mar 1, 2020, 5:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details