दिल्ली

delhi

आतंकी कहे जाने पर बिफरे केजरीवाल, कहा- जनता तय करे सच्चाई

By

Published : Jan 30, 2020, 1:53 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 12:48 PM IST

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के बयान का पलटवार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'मैंने कभी अपने और अपने परिवार के बारे में नहीं सोचा. IIT खड़गपुर से पढ़कर​ निकला था, तो विदेश जा सकता था, लेकिन मुझे देश के लिए कुछ करना था. उसके बाद नौकरी छोड़कर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लिया, कोई आतंकवादी ऐसा करता है!

etvbharat
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के बयान का पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कभी अपने और अपने परिवार के बारे में नहीं सोचा. IIT खड़गपुर से पढ़कर​ निकला था, तो विदेश जा सकता था, लेकिन मुझे देश के लिए कुछ करना था. उसके बाद नौकरी छोड़कर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लिया, कोई आतंकवादी ऐसा करता है!. प्रवेश वर्मा के बयान पर केजरीवाल ने कहा कि जनता ही तय करेगी कि मैं आतंकी हूं या उनका सेवक.

उन्होंने कहा,' मैं डायबिटीज का मरीज हूं, दिन में 4 बार इंसुलिन लेता हूं. डायबटिज का मरीज अगर 3-4 घंटे कुछ ना खाए तो उसकी मौत हो सकती है. ऐसे में दो बार देश के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ मैंने अनशन किया, 10 दिन का और 15 दिन का​. देश के लिए मैंने अपनी जान तक दांव पर लगाई​.

केजरीवाल का बयान.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में इन लोगों ने मेरा शोषण करने का कोई मौका नहीं छोड़ा है. मेरे घर और ऑफिस पर छापेमारी की. मेरे खिलाफ केस दर्ज कराया. ऐसा व्यक्ति कैसे आतंकी हो सकता है?.

केजरीवाल ने कहा कि मेरे माता-पिता को कल बहुत दुःख हुआ, उनका कहना है कि बेटा कट्टर देश भक्त है. आज यह दिल्ली वालों पर फैसला छोड़ता हूं कि वो मुझे भाई मानते हैं, बेटा या आतंकवादी.'

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कल बीजेपी के नेताओं ने 'केजरीवाल आतंकवादी है' कहा, क्या शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए इंतजाम करने वाला आतंकवादी होता है. बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर भेजा तो क्या मैं आतंकवादी बन गया.

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल आतंकवादी है. मैंने 5 साल आपका बेटा बन कर काम किया है. ये निर्णय मैं आप पर छोड़ता हूं कि मैं आपका बेटा हूं या आतंकवादी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के रहने वाले जितने हमारे सेना के जवान हैं उनकी शहादत के बाद उनके परिवार का देखभाल किया.

केजरीवाल ने कहा आज तक मैंने अपने और अपने परिवार के बारे में कुछ सोचा नहीं, जब भी देश को जरूरत पड़ी तो मैंने तन मन धन कुर्बान कर दिया.

ये भी पढ़ें- अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार से 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगाया

उन्होंने कहा कि मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ हिस्सा लेने के लिए इनकम टैक्स कमीश्ननर की नौकरी छोड़ दी. क्या कोई आतंकवादी ऐसा कर सकता है?.

Last Updated : Feb 28, 2020, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details