दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुटनिरपेक्ष सम्मेलन में भाग लेने अजरबैजान जाएंगे वेंकैया नायडू

गुटनिरपेक्ष आंदोलन (नाम) की वार्षिक बैठक में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भाग लेंगे. यह सम्मेलन अजरबैजान के बाकू में आयोजित हो रहा है. राष्ट्राध्यक्षों और शासनप्रमुखों के 18वें नाम (एनएएम) सम्मेलन में नायडू भारत की ओर से नेतृत्व करेंगे. जानें विस्तार से...

By

Published : Oct 23, 2019, 8:15 AM IST

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 25 अक्टूबर को गुटनिरपेक्ष आंदोलन (नाम) में भाग लेंगे. अजरबैजान के बाकू में आयोजित हो रहे के राष्ट्राध्यक्षों और शासनप्रमुखों के 18वें नाम (एनएएम) सम्मेलन में भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे. विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को इस बारे में बताया.

बता दें कि सम्मेलन का विषय,'समकालीन दुनिया की चुनौतियों को लेकर ठोस और समुचित कदम सुनिश्चित करने के लिए बांडुंग सिद्धांतों का उपयोग है.'

दरअसल एनएएम सम्मेलन की वार्षिक बैठक के दौरान नायडू भारत की ओर से संबोधित करेंगे. वह सम्मेलन के दौरान अलग से एनएएम सदस्य देशों के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति 25 अक्टूबर को अजरबैजान में भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में भारतीय समुदाय से संवाद करेंगे.

इसे भी पढ़ें- सिएरा लियोन की विदेश मंत्री नबीला फरीदा ट्यूनिस से मिले वेंकैया नायडू

उल्लेखनीय है भारत नाम (एनएएम) के शुरूआती सदस्यों में है.

वहीं मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उपराष्ट्रपति के दौरे से एनएएम और इसके सदस्य देशों के साथ भारत की भागीदारी आगे और मजबूत होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details