दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

संसद कैंटीन में महंगा हुआ खाना, देखें नया रेट

संसद की कैंटीन में अब भोजन महंगा हो गया है. संसद कैंटीन में शाकाहारी भोजन करने के लिए सांसदों को 100 रुपये देने होंगे, वहीं मांसाहारी बुफे 700 रुपये में मिलेगा.

By

Published : Jan 27, 2021, 8:20 PM IST

Parliament Canteen
Parliament Canteen

नई दिल्ली :संसद की कैंटीन में अब सांसदों सहित कर्मचारियों एवं अन्य को भोजन की अधिक कीमत चुकानी होगी. नई कीमत सूची के तहत अब संसद की कैंटीन में 100 रुपये में शाकाहारी थाली और 700 रुपये में मांसाहारी बुफे मिलेगा.

हाल में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की कैंटीन से भोजन पर सब्सिडी खत्म करने की घोषणा की थी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने बताया था कि संसद की कैंटीन को अब उत्तर रेलवे के बदले भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) चलाएगा.

लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी कैंटीन में परोसी जाने वाली खाद्य सामग्रियों की कीमतों की सूची के अनुसार, 27 जनवरी से यहां 58 फूड आइटम उपलब्ध रहेंगे, इसमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों है. अब बुफे लंच 700 रुपये में मिलेगा.

अब शाकाहारी बिरयानी की कीमत 50 है, वहीं चिकन बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 100 रुपये होगी. शाकाहारी भोजन थाली अब 100 रुपये, चिकन करी 75 रुपये तथा मटन बिरयानी 150 रुपये में मिलेगी.

पढ़ें :-खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने किए 5 एमओयू पर हस्ताक्षर, तोमर ने कहा मिलेगा रोजगार

पहले एक प्लेट चिकन करी 50 रुपये में, चिकन बिरयानी 65 रुपये, शाकाहारी थाली 35 रुपये, सलाद 9 रुपये और रोटी 2 रुपये में मिलती थी.

नई दरों के अनुसार, बुफे (मांसाहारी) 700 रुपये और बुफे (शाकाहारी) 500 रुपये और मिनी थाली शाकाहारी 50 रुपये में मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details