दिल्ली

delhi

गुजरात में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश, कई इलाके जलमग्न

By

Published : Jul 7, 2019, 6:54 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 10:49 PM IST

गुजरात पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम की मार झेल रहा है. पिछले 24 घंटों से लगातार हो रही बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानें कहां कितनी बारिश हुई......

गुजरात में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश.

वापी: मौसम की मार झेल रहे गुजरात में रविवार को जमकर बारिश हुई. भारी बारिश के कारण संघ क्षेत्र दमन, सेलवास, वलसाड जिले में लोग प्रभावित हुए हैं. पिछले 24 घंटे में कलावश में 284 मिमी बारिश हुई है. तो वहीं तोक्खा, सैली, खानावेल, सेलवास टाउन में 218 मिमी पानी भर गया. इसके कारण कई वाहन फंस गये.

देखें वीडियो.

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण तुलसी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यहां पुलों के ऊपर से पानी बह रहा है, जिससे केतकी और उमली गांवों का संपर्क टूट गया है. पिछले 12 घंटे में यहां आठ इंच बारिश हुई है.

गुजरात में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश.

वहीं वड़ोदरा में भी भारी बारिश हुई. यहां एक घंटे में तीन इंच बारिश होने से मांडवी, न्यायमंदिर, वाघोडिया रोड, अहमदाबादी पोल, रावपुरोड, आजवारोड, हरणी रोड, मुक्तनंद चौराह सहित कई इलाकों में पानी भर गया है.

प्रदेश में नवसारी जिले में छह इंच बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया है.

गुजरात में बारिश के कारण लोगों को हो रही परेशानी.

पिछले 24 घंटे में वलसाड के 10 इंच, वापी में 10 इंच, धरपुर में 7.9 इंच, नवसारी में छह इंच, मेहमदाबाद में 4.15 इंच, सूरत में चार इंच, भरुच ज-ले में 4.3 इंच, महुवा में 4.2इंच, वडोदरा में तीन इंच बारिश हुई है.

पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ा

बताया कि दक्षिण गुजरात में आगामी 48 घंटे आफत के हैं. यहां सूरत, वलसाड़, वापी, अंकलेश्वर, भरुच, वड़ोदरा में भारी बारिश होगी. तमाम बंदरगाहों पर अलर्ट कर दिया गया है. मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

गुजरात में बारिश के कारण सड़कों पर फंसे वाहन.

उधर, प्रशासन ने बताया कि दक्षिण गुजरात में बारिश के चलते अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई. NDRF की टीम को हाईअलर्ट पर रखा गया है.

वलसाड जिले में 12 घंटे में हुई बारिश के अनुसार उमरगाम में 104 मिमी, धर्मपुर में 156 मिमी, पिंडी 116 मिमी, वलसाड 179 मिमी बारिश दर्ज की गई.

गुजरात में बारिश से लोगों का जीना मुहाल.

वहीं, वापी में आज सबसे अधिक196 मिमी बारिश हुई है. बारिश का कहर अभी भी जारी है. वापी और उमरगाम तालुका में भारी बारिश के कारण कई वाहन सड़कों में फंस गये हैं, तो कहीं घरों की छतें टूट गईं. साथ ही कई जगह पेड़ भी गिर गये.

गुजरात में बारिश के कारण कई वाहन फंसे.

वलसाड के जिलाधीश सी. आर. खारसन ने कहा, 'वापी और वलसाड में आज सुबह चार से आठ बजे के बीच भारी बारिश हुई. वापी जिले के कोलक नदी में पानी का स्तर काफी बढ़ गया क्योंकि पानी सुबह ऊंची लहरें उठने के कारण समुद्र में नहीं जा सका। लहरें कम होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई.'

गुजरात में बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त.

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम वापी भेजी गई ताकि जरुरत पड़ने पर राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा सके.

गुजरात में बारिश से सड़कों में भरा पानी.

वलसाड जिले में उमरगाम समेत कई हिस्सों में जलभराव की कई घटनाएं सामने आयी जिससे सामान्य जनजीवन बाधित हुआ.

गुजरात में बारिश के कारण हालात खराब.

इस बीच, एसईओसी के अनुसार, गुजरात में 185.4 मिमी. बारिश हुई.

गुजरात में बारिश का प्रकोप.

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण गुजरात में कई स्थानों पर बारिश हुई. वलसाड, सूरत, खेड़ा, आनंद और भरूच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई.

Last Updated : Jul 7, 2019, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details