दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 16, 2020, 2:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का करीबी सहयोगी उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार

यूपी स्पेशल टास्क फोर्स की नोएडा यूनिट ने थाना सेक्टर-20 से मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी अबू सलेम और खान मुबारक के करीबी सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

uttar-pradesh-special-task-force-arrested-close-associate-of-don-abu-salem
गजेंद्र सिंह गिरफ्तार

नई दिल्ली : मुंबई सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्त अबू सलेम और खान मुबारक के करीबी सहयोगी को यूपी स्पेशल टास्क फोर्स की नोएडा यूनिट ने नोएडा के थाना सेक्टर-20 क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि 2014 में गजेंद्र सिंह ने दिल्ली में एक प्रॉपर्टी के मामले में एक व्यक्ति से एक करोड़ 80 लाख रुपए हड़प लिए थे, जिसे मांगे जाने पर खान मुबारक के जरिए नोएडा के सेक्टर-18 में उस व्यक्ति के ऊपर हमला भी करवाया था.

यूपी एसटीएफ का कहना है कि अबू सलेम का एनसीआर में प्रॉपर्टी में पैसा लगाने का काम भी गजेंद्र करता है. गजेंद्र अबू सलेम के काफी करीबी सहयोगियों में से एक माना जाता है.

गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल

अबू सलेम का गुर्गा आया एसटीएफ के हाथ

यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट को मुंबई सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्त अबू सलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है. यह नोएडा सेक्टर-20 का रहने वाला है. गजेंद्र इस गैंग का भय दिखाकर पैसे हड़पने और वसूली का काम करता है.

साल 2014 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ अस्सी लाख रुपए हड़प लिए और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा, तो उस बिजनेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्ज से सेक्टर-18 में फायरिंग करा दी.

पढ़ें :पिस्टल के साथ दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए जिस रास्ते से दिए थे, वह मनी ट्रेल भी मिली है. गजेंद्र खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोएडा-एनसीआर में प्रॉपर्टी में भी लगाता है. गजेंद्र थाना सेक्टर-20 के दो मुकदमों में वांछित भी चल रहा था, जहां इसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के लिए दाखिल किया गया है.

दो मामलों में चल रहा था वांछित
यूपी एसटीएफ के नोएडा यूनिट के सीओ राजकुमार मिश्रा का कहना है कि गजेंद्र एक शातिर किस्म का बदमाश है और इसका संबंध डी कंपनी से जुड़ा हुआ है. यह नोएडा के थाना सेक्टर-20 से 2 मामलों में वांछित चल रहा था.

साथ ही डी कंपनी से भी इसके करीबी लिंक हैं. गजेंद्र सिंह अबू सलेम और खान मुबारक का करीबी सहयोगी है. इनके पैसे को यह प्रॉपर्टी जैसे दूसरे कामों में लगाता है. इसके अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details