दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 26, 2020, 4:02 PM IST

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कन्नौज में सहकारी बैंक के नामांकन में भिड़े सपा-भाजपा समर्थक

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के चुनाव के नामांकन के दौरान कन्‍नौज में हंगामा हो गया. नामांकन के दौरान पक्षपात का आरोप लगाते हुए सपा और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए. धक्का मुक्की से शुरू हुआ विवाद पत्थरबाजी पर उतर आया. सपा का आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने सपा उम्मीदवार का पर्चा छीन लिया.

2. सोनिया का आजाद को आश्वासन- बोलीं, आपकी शिकायत सुनी जाएगी

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्लूसी) की बैठक के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा.

3. सुप्रीम कोर्ट में मस्जिद के ट्रस्ट में सरकारी नुमाइंदगी को लेकर दायर की गई याचिका

सुप्रीम कोर्ट में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में सुन्नी मुसलमानों से संबंधित केंद्र और राज्य सरकार के प्रतिनिधित्व की मांग करते हुए एक याचिका दायर की गई है.

4. चीनी राजदूत बोले - हमारे लिए खतरा नहीं, अवसर है भारत

चीन के राजदूत सुन वेईदोंग ने इंडिया-चाइना यूथ वेबिनार के दौरान कहा कि चीन भारत को एक प्रतिद्वंद्वी के बजाय एक साथी के रूप में देखता है. उन्होंने यह भी कहा कि चीन के लिए भारत खतरा नहीं बल्कि अवसर है. गौर हो कि चीनी राजदूत का यह बयान गलवान हिंसक झड़प के बाद आया है.

5. महाराष्ट्र : पुणे में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का पहला मानव परीक्षण

कोरोना वैक्सीन का पहला मानव परीक्षण आज पुणे में शुरू कर दिया गया है. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, एस्ट्राजेनेको और पुणे के सीरम संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से यह वैक्सीन विकसित किया गया है.

6. कानपुर : कथित लव जेहाद मामलों में एसआईटी का गठन

उत्तर प्रदेश के कानपुर में युवतियों का कथित धर्मांतरण कर निकाह करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर आईजी मोहित अग्रवाल ने मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

7. यूपी : ओवरटेक करने के दौरान दो रोडवेज बसों की टक्कर, छह की मौत

राजधानी लखनऊ के काकोरी-हरदोई रोड पर ट्रक को ओवरटेक करने के दौरान दो बसों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई.

8. नई शिक्षा नीति झटका, जीएसटी पर मोदी सरकार कर रही विश्वासघात : सोनिया

सोनिया गांधी नीट जेईई परीक्षा और जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नई शिक्षा नीति वास्तव में एक झटका है. बता दें कि सोनिया गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कई मुद्दों पर चर्चा कर रही हैं.

9. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण का इलाज जारी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण का इलाज जारी है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब भी गहरे कोमा में है और उन्हें वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया है.

10. आकांक्षा शर्मा हत्याकांड : दोषी उदयन दास को आजीवन कारावास

आकांक्षा शर्मा हत्याकांड के दोषी उदयन दास को बांकुरा फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुना दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details