दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इंफोटेनमेंट सिटी के नाम से जानी जाएगी उप्र में बनने वाली फिल्म सिटी

उत्तर प्रदेश के नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी 'इंफोटेनमेंट फिल्म सिटी' के नाम से जानी जाएगी. वहीं, डिटेल प्रोग्रेस रिपोर्ट (DPR) तैयार करने के लिए कंपनी का चयन भी कर लिया गया है. डीपीआर में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड और रामोजी फिल्म सिटी (हैदराबाद) की झलक भी देखने को मिलेगी.

By

Published : Sep 28, 2020, 3:49 PM IST

infotainment-city
इंफोटेनमेंट सिटी

नई दिल्ली/नोएडा : उत्तर प्रदेश के नोएडा में यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम इंफोटेनमेंट फिल्म सिटी रखा गया है. डिजिटल मीडिया के बढ़ते चलन को देखते हुए यह नाम रखा गया है. अपर मुख्य सचिव (गृह) ने इसका निरीक्षण भी किया और 10 दिन में प्रस्ताव भेजने को कहा है.

वहीं, डिटेल प्रोग्रेस रिपोर्ट (DPR) तैयार करने के लिए कंपनी का चयन भी कर लिया गया है. डीपीआर में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड और रामोजी फिल्म सिटी (हैदराबाद) की झलक भी देखने को मिलेगी.

नोएडा से जानकारी देते संवाददाता

DPR के लिए कंपनी का हुआ चयन
यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 के अंतर्गत 1,000 एकड़ में फिल्म सिटी तैयार की जाएगी. यमुना प्राधिकरण के सीईओ से मिली जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट पर तकरीबन 5,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा, जिससे एक लाख लोगों को रोजगार भी मिलेगा. कागजी कार्रवाई जल्द पूरी की जाए, इसको लेकर शासन ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ को दिशानिर्देश दिए हैं. डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट दायर करने के लिए कंपनी का चयन कर लिया गया है. डीपीआर अर्नेस्ट एंड यंग को सलाहकार एजेंसी के रूप में नामित किया गया है.

इसलिए बदला फिल्म सिटी का नाम
फिल्मी डिजिटल माध्यमों के बढ़ते चलन को देखते हुए इंफोटेनमेंट सिटी नाम रखा गया है. फिल्म सिटी में सीरियल और फिल्मों की शूटिंग के स्टूडियो और विशेष स्टूडियो, एनिमेशन, वेब सीरीज, कार्टून, फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, डिजिटल मीडिया सहित सभी जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी. इसी वजह से इसका नाम फिल्म सिटी से बदलकर 'इंफोटेनमेंट सिटी' रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details