दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कानपुर मुठभेड़ : पुलिस ने बिकरू गांव में लूटे गए हथियार बरामद किए

कानपुर एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि कानपुर पुलिस हत्याकांड में लूटे गए सरकारी हथियार बरामद कर लिए गए. कानपुर पुलिस हत्याकांड के एक और आरोपी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था.

By

Published : Jul 14, 2020, 10:13 AM IST

Updated : Jul 14, 2020, 7:17 PM IST

up adg prashant kumar
कानपुर में लूटे गए सरकारी हथियार बरामद

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बिकरू प्रकरण को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बदमाशों द्वारा लूटे गए पुलिस के हथियारों को मीडिया के सामने पेश किया.

लखनऊ स्थित पुलिस लाइंस में मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि बिकरू कांड मामले में वांछित अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके निशानदेही पर लूटी हुई इंसास और AK-47 राइफल के साथ 17 कारतूस बरामद हुए हैं.

11 लोगों की तलाश जारी
प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस ने हथियारों को लूटने वाले शातिर 50 हजार के इनामी बदमाश शशिकांत उर्फ सोनू पांडे को गिरफ्तार कर लिया है. यह बिकरू गांव का रहने वाला है. पुलिस की मानें तो थाना चौबेपुर के मेला तिराहा कस्बे से इसकी गिरफ्तारी हुई है.

प्रेस वार्ता के दौरान ए़डीजी प्रशांत कुमार

उन्होंने बताया कि पूछताछ में शशिकांत उर्फ सोनू के विकास दुबे गैंग का सक्रिय सदस्य होने की बात पता चली है. बकौल प्रशांत कुमार बीते 2 जुलाई को हुए पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में भी यह शामिल था. साथ ही उसने पुलिसकर्मियों का असलहा लूट लिया था. पुलिस ने शशिकांत की निशानदेही पर कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के घर से एके-47 और इंसास के साथ 17 कारतूस बरामद की है. वहीं अभी 11 लोगों की पुलिस तलाश कर रही है.

पढ़े : कानपुर : मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद, दो अपराधी मारे गए

बता दें, बिकरू गांव में दबिश के दौरान पुलिस पार्टी पर कुख्यात विकास दुबे और उसके साथियों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद सरकारी असलहों को भी लूट लिया गया था.

Last Updated : Jul 14, 2020, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details