दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अनोखी शव यात्रा: डीजे की धुन पर झूमकर नाचे परिजन

भरतपुर के नदबई कस्बे में 115 साल के बुजुर्ग दुर्ग सिंह के निधन पर परिजनों ने डीजे बजाकर अंतिम यात्रा निकाली. अंतिम यात्रा में परिजन फिल्मी गानों पर थिरकते नजर आए.

By

Published : Nov 21, 2020, 8:10 AM IST

unique funeral in rajasthan
115 साल के बुजुर्ग की मौत पर नाचे परिजन

भरतपुर.जिले के नदबई कस्बे में एक बुजुर्ग की अनूठी शव यात्रा निकाली गई. इस शव यात्रा में परिजन बुजुर्ग की मौत पर शोक मनाने के बजाए डीजे की धुनों पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें, नदबई कस्बा के बुजुर्ग दुर्ग सिंह का 115 साल की उम्र में निधन हुआ है. जिस पर परिजनों ने उन्हें खुशी-खुशी अंतिम विदाई देने का निर्णय लिया.

खुशी-खुशी अंतिम विदाई देने का लिया फैसला

बुजुर्ग दुर्ग सिंह की मौत पर परिजन दुखी तो थे लेकिन साथ ही उन्हें इस बात की खुशी भी थी कि उनके परिवार के बुजुर्ग दुर्ग सिंह ने अपनी पूरी जिंदगी जी कर अंतिम सांस ली. साथ ही भरा पूरा परिवार पीछे छोड़कर जा रहे हैं. ऐसे में परिजनों ने बुजुर्ग दुर्ग सिंह को खुशी-खुशी विदा देने का निर्णय लिया.

देखें वीडियो

पढ़ें:हाथ-पैर बांधकर किया 10 किमी का सफर, गिनीज बुक में नाम दर्ज

कौतूहल का विषय बनी अंतिम यात्रा

इसके बाद सभी परिजनों ने एक राय होकर बुजुर्ग दुर्ग सिंह की शव यात्रा में एक डीजे किया. जिस पर गानों की धुन पर घर के ना केवल पुरुष बल्कि महिलाएं भी नाचते गाते हुए श्मशान घाट तक पहुंचे. शव यात्रा के दौरान बजते हुए डीजे को देखकर कस्बा निवासी आश्चर्यचकित थे. कस्बावासियों के लिए ये कौतूहल का विषय भी था.

गाजे-बाजे के साथ किया विदा

राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में अक्सर जब कोई बुजुर्ग लंबी उम्र के बाद मरता है तो परिवार वाले गाजे बाजे के साथ उसे विदा करते हैं, लेकिन भरतपुर में डीजे बजाकर दी गई विदाई चर्चा का विषय बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details