दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत को कोविड-19 योद्धाओं का आभार जताना चाहिए : विदेश राज्य मंत्री

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि, भारत को कोविड-19 योद्धाओं, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों का आभार जताना चाहिए. जो इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगातार डटकर काम कर रहे हैं.

By

Published : Aug 16, 2020, 5:34 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 5:57 PM IST

muralidharan
विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन

न्यूयॉर्क: विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने रविवार को कहा कि, भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को कोविड-19 योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों के प्रति आभार जताना चाहिए. जो कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

विदेश राज्य मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री मुरलीधरन अमेरिका में जयपुर फुट की ओर से भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम 'वर्चुअल कवि सम्मेलन' में मुख्य अतिथि थे.

उन्होंने कहा कि, 'कोविड-19 के कारण हर वर्ष की तरह इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस का जश्न सार्वजनिक रूप से रंगों और उत्साह के बीच मनाना दुर्भाग्य से संभव नहीं है. हालांकि महामारी के बावजूद हमारा उत्साह कम नहीं है और ये देखकर प्रसन्नता हुई कि भारतीय मिशन, सामुदायिक संगठनों और समुदाय के लोगों ने इस दिवस का ऑनलाइन जश्न मनाने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए हैं.'

पढ़ें: सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को लगाई जाएगी वैक्सीन : स्वास्थ्य राज्यमंत्री

रोड आइलैंड के सेकेंड कांग्रेशनल डिस्ट्रिक्ट के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार रॉबर्ट लान्सिया ने कहा कि, दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र अमेरिका और सबसे बड़े लोकतंत्र भारत को पहले के मुकाबले अब और अधिक मिलकर काम करने की जरूरत है.

उन्होंने आगे कहा कि, 'चीन की चुनौती और भारत की सीमाओं पर जारी संघर्ष को देखते हुए हमें वास्तव में साझेदारी के साथ काम करना होगा.

'लान्सिया ने भारतीयों को हर परिवार के लिए एक 'आदर्श' बताया. विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पी.पी. चौधरी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

Last Updated : Aug 16, 2020, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details