दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 19, 2020, 8:57 AM IST

Updated : Jan 19, 2020, 3:48 PM IST

ETV Bharat / bharat

देश के विभाजन के पाप का प्रायश्चित है नागरिकता कानून : प्रताप सारंगी

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रताप सारंगी ने कहा कि नागरिकता लागू करना देश के विभाजन के पाप का प्रायश्चित है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जिन्हें वंदे मातरम स्वीकार नहीं है, उन्हें देश में रहने का अधिकार भी नहीं है. जानें और क्या कुछ बोले प्रताप सारंगी...

union-minister-pratap-sarangi-on-caa-in-gujarat
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रताप

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रताप सारंगी ने सीएए को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून लागू करना देश के विभाजन के पाप का प्रायश्चित है. उन्होंने कहा कि हमें सीएए का अभिनंदन करना चाहिए.

सारंगी ने कहा कि CAA का आयोजन 70 साल पहले होना था. उन्होंने कहा कि देश का विभाजन कर कांग्रेस ने जो पाप किया था, हम उसका प्रायश्चित करने जा रहे हैं.

सीएए पर बोले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रताप सारंगी

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह लोग इसका विरोध क्यों कर रहे हैं.. क्योंकि उनका अस्तित्व समाप्त होता जा रहा है इसलिए वह देश में आग लगा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग वंदे मातरम नहीं मानते हैं, उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को 70 साल पहले ही पास हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून हमारे कुछ चुने हुए नेताओं के पूर्वजों द्वारा किए गए पाप के प्रायश्चित करने का तरीका है.

पढ़ें :सात वर्ष बाद मिलेगा निर्भया को इंसाफ, दोषियों को 1 फरवरी को दी जाएगी फांसी

प्रताप सारंगीने कहा कि पाप तो कांग्रेस ने किया था लेकिन उसका प्रायश्चित हम कर रहे हैं, इसलिए उन्हें इसका स्वागत करना चाहिए.

वहीं प्रताप सारंगी ने कहा कि जो आग लगाते हैं मैं उन्हें देशप्रेमी नहीं मानता. उन्होंने कहा कि जिसे भारात की आजादी, अखंडता और वंदे मातरम स्वीकार नहीं है उन्हें देश में रहने का भी कोई अधिकार नहीं है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details