दिल्ली

delhi

उद्धव ठाकरे ने तत्काल राहत-बचाव सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

By

Published : Jun 3, 2020, 6:44 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निसर्ग चक्रवात से बचाव और राहत के लिए राज्य शासन को राहत कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी मिली है. कार्यालय ने बताया कि वह लगातार पश्चिमी तट के जिलों के जिलाधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.

cyclone nisarga
निसर्ग चक्रवात को लेकर उद्धव ठाकरे

मुंबई : निसर्ग चक्रवात के मुंबई और ठाणे से उत्तरी महाराष्ट्र की ओर बढ़ने के साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य शासन को बचाव और राहत अभियान के लिए तैयारी बनाने रखने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उद्धव ठाकरे निसर्ग के प्रभाव के बारे में जानकारी लेने के लिए पश्चिम तट के जिलों के जिलाधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी कर रहे हैं कि चक्रवात से कम से कम नुकसान हो.

वहीं मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरि और सिधुदर्ग जिले इस चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं. यह तूफान जब रायगढ़ जिले में पहुंचा तब 100-110 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 102 किलोमीटर प्रति घटें की रफ्तार से आंधी चल रही थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि 'मुख्यमंत्री ने (बचाव एवं राहत) अभियान के लिए अपनी तैयारी बनाए रखने और चक्रवात के मुंबई और ठाणे से उत्तरी महाराष्ट्र की ओर बढ़ने के साथ ही तत्काल राहत कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.'

मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्वीट

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी जिलाधिकारियों से बातचीत कर समीक्षा की. उन्होंने तूफान के पूरी तरह कमजोर पड़ जाने तक चौकसी बनाए रखने की अपील की है. मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार चक्रवात निसर्ग बुधवार को रायगढ़ जिले में अलीबाग के समीप महाराष्ट्र तट पर पहुंचा. वहीं तूफान का दाहिना हिस्सा महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्र खासकर रायगढ़ जिले से गुजरेगा और क्रमिक रूप से अगले तीन घंटे में मुंबई और ठाणे जिलों में कदम रखेगा.

पढ़ें-महाराष्ट्र के अलीबाग में समुद्र तट से टकराया चक्रवाती तूफान निसर्ग

ABOUT THE AUTHOR

...view details