दिल्ली

delhi

CM बनने के लिए तैयार हुए उद्धव ठाकरे, संजय राउत ने की पुष्टि

By

Published : Nov 22, 2019, 2:07 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 9:52 PM IST

कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक के बाद आज मुंबई के नेहरू सेंटर में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक हुई. एनसीपी सुप्रीमो ने संकेत दिए हैं कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. कल इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है. जानें पूरा विवरण...

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे

मुंबई :महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तस्वीरें साफ होती दिख रही हैं. कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की संयुक्तबैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि शनिवार को एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. उन्होंने बताया कि सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलने के बारे में फैसला लिया जाएगा.

इससे पहले सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बैठकों का दौर जारी रहा. कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे की विधायकों के साथ बैठक के बाद अब तीनों दलों की बैठक हुई. मुंबई के नेहरू सेंटर में हुई बैठक में उद्धव ठाकरे, कांग्रेस के शीर्ष नेता और कई एनसीपी नेता भी मौजूद रहे.

बैठक के बाद जानकारी देते शरद पवार

इससे पहले कांग्रेस और एनसीपी के बीच बीच बैठक हुई. बैठक में कई अन्य पार्टियां भी शामिल हुईं. वहीं, उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायकों के साथ बैठक की.

भाजपा-शिवसेनाः बनते-बिगड़ते रिश्तों की ऐसी है कहानी

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक महाराष्ट्र में सरकार को लेकर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी तीनो दलों की डील लगभग पक्की हो चुकी है. सूत्रों की मानें तो सीएम पद पर शिवसेना का दावा बरकरार है. कांग्रेस-एनसीपी के डिप्टी सीएम होंगे. शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस का मंत्री कोटा 16-15-12 के तर्ज पर हो सकता है.

एनसीपी-कांग्रेस नेताओं की बैठक

राज्य में सरकार निर्माण को लेकर लगातार बैठके हुईं. आज अंतिम निर्णय आने की उम्मीद है. कांग्रेस पार्टी विधायक दल की बैठक महाराष्ट्र के विधान भवन में हुई.

राकांपा ने ली भाजपा की चुटकी, कहा 'पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'

गुरुवार को महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद में जुटी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मैराथन बैठकों के बाद सभी मुद्दों पर सहमति बना ली.

Last Updated : Nov 22, 2019, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details