दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : बांदीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर बांदीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

By

Published : Feb 2, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 5:18 PM IST

आतंकवादी गिरफ्तार
आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन में बांदीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

बांदीपोरा के एसएसपी राहुल मलिक ने बताया कि पुलिस को लंबे समय से सूचना मिल रही था कि उत्तरी कश्मीर में कुछ लोग आतंकवादी संगठनों के लिए युवकों को भर्ती करने की कोशिश कर रहे हैं. इस संबंध में, पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्कर अब्दुल मजीद खान को गिरफ्तार किया. अब्दुल मजीद पूर्व में आतंकवादी रह चुका है, जो क्रालपुरा क्षेत्र का रहने वाला है.

बांदीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मजीद से पूछताछ के बाद, सोपोर से शौकत अहमद नाम के एक अन्य ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि अब्दुल मजीद एक हार्ड कोर ओवर ग्राउंड वर्कर है, जो लंबे समय से सक्रिय है.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में तीन आंतकी सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने आतंकवादियों को आपूर्ति और हथियार प्रदान किए. इनकी जिम्मेदारी उत्तरी कश्मीर में युवाओं को सैन्य गतिविधियों के लिए खिलाफ भड़काना था.

पुलिस के मुताबिक, इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच चल रही है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details