दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कृषि कानूनों को लेकर विधान सभा का विशेष सत्र जारी, शिअद-आप का प्रदर्शन

केंद्र द्वारा स्वीकृत कृषि बिल के पुरजोर विरोध के बाद पंजाब सरकार का दो दिवसीय विधान सभा सत्र शुरू हो चुका है. सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि हम किसानों की मुश्किल का हल निकाल कर ही दम लेंगे, भले ही केंद्र सरकार को बर्खास्त कर दे.

By

Published : Oct 19, 2020, 10:36 AM IST

Updated : Oct 19, 2020, 1:05 PM IST

two-days-assembly-session-against-agriculture-reform-act-from-today
कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब विस का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू

चंडीगढ़ :कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब सरकार का विधान सभा का दो दिवसीय विशेष सत्र जारी है. सत्र में कृषि कानूनों पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से विधेयक पेश किया जाएगा.

कार्यकर्ता जता रहे रोष
पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र से पहले विधानसभा के बाहर शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के विधायकों की तरफ से रोष व्यक्त किया गया. वह विधानसभा के बाहर आरोप लगा रहे हैं कि सरकार द्वारा कृषि कानूनों का मसौदा लाया गया है, लेकिन इसे छुपाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मसौदे को सार्वजनिक किया जाना चाहिए.

शिरोमणि अकाली दल और 'आप' कार्यकर्ताओं में रोष

विशेष सत्र से पहले रविवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के समय मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लड़ाई जारी रहेगी और हम इसे सुप्रीम कोर्ट तक लेकर जाएंगे. कांग्रेस के लिए यह लड़ाई कोई राजनीति नहीं, बल्कि पंजाब की कृषि और किसानों को बचाने का प्रयास है.

इसको लेकर जो भी फैसला होगा, वह किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.

पढ़ें :राहुल गांधी बोले- नया कृषि कानून 'हर किसान की आत्मा पर आक्रमण'

जाखड़ ने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था और मजदूरों और पंजाब की भलाई के लिए भले ही उन्हें सरकार से वंचित रहना पड़े, यह कोई बड़ी बात नहीं है. कैप्टन अमरिंदर सिंह भी स्पष्ट कहते हैं कि वे पंजाब के लिए कोई भी आवश्यक कदम उठाने को तैयार हैं. इस समय, पार्टी के सभी विधायक कृषि कानूनों के खिलाफ सरकार के साथ एकजुट हैं.

Last Updated : Oct 19, 2020, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details