दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कश्मीरी लड़कियों से शादी की सजा, जेल पहुंचे बिहार के दो भाई

कश्मीरी लड़कियों से शादी करने के बाद बिहार के दो सगे भाई जेल पहुंच गए हैं. लड़कियों के पिता ने दोनों भाईयों पर अपहरण का केस दर्ज कराया है. जबकि दोनों युवतियां कश्मीर वापस जाने से इनकार कर रही हैं. वहीं, दोनों भाईयों ने रजामंदी से कोर्ट मैरेज करने की बात कही है.

By

Published : Aug 29, 2019, 3:42 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 6:04 PM IST

डिजाइन फोटो.

सुपौलः पहले कश्मीर की घाटियों में वहां की लड़कियों के साथ तीन साल तक का प्रेम, फिर शादी और अंत में नसीब हुई जेल की सलाखें. फिल्मी कहानी की तरह बिहार के दो भाई कश्मीरी लड़कियों से शादी कर जेल की हवा खा रहे हैं. यूं कहें कि कश्मीरी लड़कियों से शादी करना दोनों भाईयों को महंगा पड़ गया.

दरअसल, सुपौल के दो सगे भाई परवेज और तबरेज ने कश्मीरी लड़कियों से प्यार के बाद शादी कर ली.बिहार पहुंचते ही कश्मीर पुलिस की टीम चारों को खोजने सुपौल पहुंची.युवती के परिजनों ने दोनों भाईयों पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था. पुलिस कस्टडी में पहुंचने के बाद दोनों भाई जेल पहुंच गए.

तीन साल से करते हैं एक-दूसरे को प्रेम
दरअसल पूरा मामला तीन साल पुराना है. कश्मीर की दो युवतियों को राजमिस्त्री का काम करने बिहार से घाटी पहुंचे दो युवकों से प्यार हो गया. पिछले तीन सालों से चारों का प्यार परवान चढ़ा. इसके बाद उन्होंने रजामंदी से कोर्ट मैरिज और अपने धार्मिक रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी कर ली. इसके बाद दोनों युवक कश्मीरी युवतियों को लेकर सुपौल पहुंच गए. यहां दिलचस्प ये भी है कि दोनों युवक आपस में सगे भाई और युवतियां आपस में सगी बहनें हैं.

देखें वीडियो.

पढ़ें: पीएम मोदी ने किया फिट इंडिया लॉन्च, बोले- प्रत्येक नागरिक को फिट बनाना लक्ष्य

दोनों भाइयों पर दर्ज हैं अपहरण का केस
इस बीच युवती के पिता ने कश्मीर में युवकों पर अपहरण का मामला दर्ज कराया. शिकायत मिलने के बाद सुपौल पहुंची कश्मीर पुलिस ने दोनों सगी बहनों को राघोपुर थाना क्षेत्र से बरामद किया. दोनों आरोपी युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे घटनाक्रम में कश्मीर पुलिस ज्यादा जानकारी देने से बचती नजर आयी. हालांकि स्थानीय डीएसपी ने माामले की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों को कोर्ट में पेश किया गया है. अब कोर्ट के आदेश पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कश्मीर वापस नहीं जाना चाहती युवतियां
दोनों युवतियां कहती हैं कि वे कश्मीर वापस नहीं जाना चाहतीं. अपने प्यार यानी पति के साथ ही रहना चाहती हैं. वहीं, युवकों का कहना है दोनों बहनें बालिग हैं और अपनी रजामंदी से ही उनके साथ शादी के बंधन में बंधी है. उन्होंने कोर्ट में लव मैरिज की है. इसके सबूत भी उनके पास मौजूद है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details