दिल्ली

delhi

अकाली दल और भाजपा में तनातनी, टूट सकता है पुराना 'गठबंधन'

By

Published : Sep 28, 2019, 10:11 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 9:44 AM IST

हरियाणा में चुनाव से पहले अकाली दल और भाजपा के रिश्तों में खटास पैदा हो गई है. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके बीच का गठबंधन टूट सकता है. पढ़ें पूरी खबर...

तरुण चुघ

नई दिल्ली: हरियाणा में एक मात्र अकाली दल के विधायक के भाजपा में शामिल होने के बाद पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा के बीच तनातनी तेज हो गई है.

इसके अलावा गुरुवार को बलकौर सिंह के साथ संदीप सिंह (हॉकी प्लेयर) और योगेश्वर दत्त (पहलवान) बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद अकाली दल ने एक बैठक बुलाई और सभी 70 सीटों पर अपने पार्टी चिन्ह पर चुनाव लड़ने का फैसला किया.

तरुण चुघ

शिरोमणि अकाली दल पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने भाजपा के इस कदम को अनैतिक करार दिया है.

इसके जवाब में भाजपा नेता तरुण चुग ने प्रतिक्रिया देते हुए सुखबीर बादल से सवाल किया है कि 2014 में अकाली दल ने हरियाणा चुनाव में इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) का समर्थन क्यों किया था. क्या वह अनैतिक नहीं था? यह वो समय था जब केंद्र और राज्य सरकार अकाली-भाजपा गठबंधन चला रहा थी.

पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय रेलवे उपकरण प्रदर्शनी का होगा आयोजन, गिरती अर्थव्यवस्था पर लगेगा ब्रेक

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठबंधन सबसे पुराने गठबंधन में से एक है और इसकी पहल अटल बिहारी वाजपेयी और प्रकाश सिंह बादल ने की थी.

सूत्रों के अनुसार, अकाली दल दुष्यंत चौटाला और गोपाल कांडा के साथ हरियाणा चुनावों में तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 9:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details