दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 26, 2019, 5:34 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 8:30 AM IST

ETV Bharat / bharat

मोदी की अंग्रेजी पर लट्टू हुए ट्रंप, खूब लगे ठहाके

G-7 समिट में एक पत्रकार के सवाल पूछने के बाद ट्रंप ने अचानक मोदी की अंग्रेजी की तारीफ कर दी. इसके बाद दोनों नेताओं के साथ वहां मौजूद सभी लोग जोर से हंसने लगे. देखें वीडियो...

pm मोदी और ट्रंप

नई दिल्ली: फ्रांस में हो रहे G-7 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप की मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों नेताओं की बातचीत के बीच ट्रंप ने कहा कि मोदी अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन बस वह इस बारे में बात नहीं करना चाहते. इसके बाद मोदी और ट्रंप सहित सभी लोग जोर से हंसने लगे.

ट्रंप ने की मोदी की अंग्रेजी की तारीफ

आपको बता दें, जी-सात समूह देशों की समिट का आज अंतिम दिन है. आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच अहम वार्ता हुई. दोनों नेताओं के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर भी संवाद हुआ.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पर भारत की संसद से हुए फैसले के बाद भारत-पाक के बीच तनाव पसरा हुआ है. ऐसे में मोदी-ट्रंप की बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

पढ़ें:ट्रंप के सामने मोदी की दो टूक- कश्मीर पर मध्यस्थता नहीं होगी

जी-सात समिट में भाग लेने के लिए सभी देशों के नेता पहुंच गए हैं. इन नेताओं में मेजबानी कर रहे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, ब्रिटेन और कनाडा के पीएम भी शामिल हैं.

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय बातचीत की. वार्ता के बाद दोनों नेताओं ने साझा बयान भी जारी किया.

Last Updated : Sep 28, 2019, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details