दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत एक भयावह त्रासदी : डोनाल्ड ट्रंप

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत और अन्य अश्वेत लोगों की हत्याओं के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने केनेडी स्पेस सेंटर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत एक भयावह त्रासदी है. उन्होने कहा कि अगर ऐसी ही अशांति बनी रहती है तो संयुक्त सरकार इसमें कदम उठाएगी.

By

Published : May 31, 2020, 4:04 PM IST

trump-gives-statement-on-george-floyds-death
जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शनों जारी

मिनिपोलिस : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत और अन्य अश्वेत लोगों की हत्याओं के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत एक भयावह हादसा है. फ्लॉयड की मौत ने पूरे अमेरिका के लोगों को गुस्से और शोक से भर दिया है. ट्रंप ने कहा कि प्रशासन हमेशा आवाज उठाने वाले लोगों और अव्यवस्था के खिलाफ रहेगा.

बता दें जॉर्ज फ्लॉयड नाम के एक अश्वेत व्यक्ति की हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने लगातार चौथी रात मिनिपोलिस में कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शन किया और पुलिस को वहां से बलपूर्वक हटाने की चुनौती दी.

पढ़े :भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी कबूतर, जांच में जुटा बीएसएफ

ट्रंप ने केनेडी स्पेस सेंटर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार के साथ खड़े हैं. प्रशासन शांतिप्रिय प्रदर्शनकारियों के अधिकारों का समर्थन करता है. अमेरिकी सरकार ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के लिए नागरिक अधिकारिता खोली है और वकील और न्याय विभाग से इस पर तेजी लाने को कहा है.

दूसरे राज्यों के 80 प्रतिशत प्रदर्शनकारियों ने मिनीपोलिस के शहरों को नष्ट कर दिया है. वे व्यापार, घरों और सामानों की हानि कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर अशांति बनी रहती है तो संयुक्त सरकार इसमें कदम उठाएगी. बता दें जॉर्ज फ्लॉयड की मौत और अन्य अश्वेत लोगों की हत्याओं के बाद अमेरिका में तनावपूर्ण विरोध न्यूयॉर्क से टुल्सा पहुंचा और फिर लॉस एंजलिस तक बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details