दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

टीआरएस का चुनावी शिगूफा, हैदराबाद के लोगों को मिलेगा फ्री में पानी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राज्य में होने वाले ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) चुनाव को लेकर पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है. घोषणा पत्र में उन्होंने वादा किया है कि राज्य की राजधानी में लोगों को दिसंबर से मुफ्त पानी मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 23, 2020, 7:01 PM IST

दराबाद में मुफ्त पीने के पानी का वादा किया
दराबाद में मुफ्त पीने के पानी का वादा किया

हैदराबाद : दिल्ली के नक्शे कदम पर चलते हुए तेलंगाना सरकार ने प्रति माह 20,000 लीटर हैदराबाद के हर घर में मुफ्त पेयजल आपूर्ति का वादा किया है.

मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य की राजधानी में लोगों को दिसंबर से मुफ्त पानी मिलेगा.

टीआरएस प्रमुख द्वारा जारी ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) चुनावों के लिए टीआरएस के घोषणापत्र के वादे का ये हिस्सा है.

राव ने कहा कि हैदराबाद मुफ्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली के बाद भारत का दूसरा शहर बन जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कदम से शहर के 97 फीसदी उपभोक्ताओं को फायदा होगा.

टीआरएस प्रमुख ने कहा कि उन्होंने योजना के कार्यान्वयन के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की.

यह भी पढ़ें-90 प्रतिशत कारगर है ऑक्‍सफोर्ड-एस्‍ट्राजेनेका का कोविड वैक्सीन

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस योजना के लिए 200-300 करोड़ रुपये की सब्सिडी प्रदान कर रही है और हमारा अनुमान है कि हैदराबाद में भी इसी तरह होगा.

केसीआर ने लोगों से अपील की कि वे सुनिश्चित करें कि पानी बर्बाद न हो. उन्होंने कहा कि अगर इस योजना को हैदराबाद में सफलतापूर्वक लागू किया जाता है, तो इसे अन्य नगरपालिकाओं में भी विस्तारित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details