दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

त्रिपुरा : न्यूजीलैंड में विकसित अत्याधुनिक तकनीक से बनेंगे घर

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को छह राज्‍यों के छह शहरों में वैश्‍विक आवासीय प्रौद्योगिकी चुनौती-भारत (जीएचटीसी-भारत) के तहत हल्के मकानों से जुड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा कि प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को सम्मान दिया है.

By

Published : Jan 1, 2021, 5:25 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 5:44 PM IST

सीएम बिप्लब देब
सीएम बिप्लब देब

अगरतला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को त्रिपुरा के गरीब और मध्यम वर्गीय तबके के लिए बनाई गई अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए अगरतला में एक हजार नंबर लाइट फ्लैट्स का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समारोह में भाग लिया.

अत्याधुनिक तकनीक से बनेंगे घर

लाइट-हाउस के मुद्दे पर बोलते हुए मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा कि इन घरों का निर्माण न्यूजीलैंड में विकसित अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके किया जाएगा. राज्य के गरीबों को घर में रहने का अवसर मिलेगा. प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को सम्मान दिया है.

आधारशिला रखने के अलावा, राज्य को अपने प्रदर्शन और नागरिक निकायों के प्रभावी प्रबंधन के लिए कई प्रशंसा भी मिलीं. पहला पुरस्कार पहाड़ी और हिमालयी राज्यों की श्रेणी में राज्य के उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए दिया गया. दूसरा पुरस्कार अगरतला नगर निगम और बेलोनिया नगरपालिका परिषद में अच्छा प्रदर्शन के लिए दिया गया.

पढ़ें-घर बनाने में नई तकनीक का इस्तेमाल होगा : पीएम मोदी

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य को तीन पुरस्कार मिले हैं, मैं इस अवसर पर राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को शुभकामना देना चाहता हूं. राज्य को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

एएमसी (अगरतला नगर निगम) को एक पुरस्कार मिला, बेलोनिया नगर परिषद को भी एक पुरस्कार मिला और सबसे बड़ी बात यह है कि पुरस्कार प्राप्त करने वाली तीनों बहने हैं, जिन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

Last Updated : Jan 1, 2021, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details