दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तीन तलाक याचिकाकर्ता इशरत जहां ने PM मोदी को बांधी राखी

रक्षाबंधन के मौके पर इशरत जहां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी. हालांकि, इशरत अपने साथ लाया हुआ रसगुल्ले का डब्बा मोदी को नहीं दे पाईं. बता दें, इशरत जहां तीन तलाक याचिकाकर्ता हैं. पढे़ं पूरी खबर...

By

Published : Aug 15, 2019, 11:50 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 3:36 AM IST

PM मोदी को राखी बांधते हुए इशरत जहां

कोलकाता: तीन तलाक मामले की प्रमुख याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी और इस तीन तलाक की कुप्रथा को अवैध बनाने के लिये मुस्लिम बहनों की तरफ से उन्हें शुक्रिया कहा.

जहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री को तिरंगी राखी बांधी और कहा कि यह अवसर पाकर वह खुश हैं. इस साल स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षा बंधन पड़ा है.

जहां ने बताया, 'मैंने अपनी सभी मुस्लिम बहनों की तरफ से प्रधानमंत्री को एक बार में तीन तलाक की कुप्रथा को अवैध बनाने के लिये शुक्रिया अदा किया. प्रधानमंत्री ने अपने जवाब में कहा कि यह हमारा अधिकार है और हमें यह मिलना चाहिए.'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद द्वारा पारित मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 को कानून बनाने के लिये एक अगस्त को अपनी मंजूरी दे दी थी.

पढ़ें:PM मोदी की 'पाकिस्तानी बहन' ने बांधी राखी, दिया ये खास तोहफा

इसके तहत मौखिक, लिखित, एसएमएस या वाट्सएप अथवा किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक चैट के जरिये तीन तलाक दिये जाने को अवैध घोषित किया गया.

जहां ने हालांकि इस बात पर अफसोस जताया कि वह अपने साथ लेकर गईं 'रसगुल्ले' का डिब्बा प्रधानमंत्री को नहीं दे पाईं. उन्होंने कहा, 'सुरक्षा कारणों से, मैं उन्हें रसगुल्ला नहीं दे पाई जो मैं कोलकाता से लेकर आई थी. हालांकि मैं प्रधानमंत्री को राखी बांधने का अवसर मिलने से खुश हूं.'

बता दें, जहां उच्चतम न्यायालय में एक बार में तीन तलाक के खिलाफ पांच याचिकाकर्ताओं में से एक हैं. वह पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले की रहने वाली हैं और 14 साल के एक पुत्र एवं आठ साल की एक पुत्री की मां हैं.

Last Updated : Sep 27, 2019, 3:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details