दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विशाखापट्टनम : गैस रिसाव के कारण नौ श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में आज गैस रिसाव की घटना घटित हुई. इसकी वजह से सिम्हाचलम उत्तर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. इससे प्रभावित होने वाली ट्रेनों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों को ले जाने वाली कम से कम नौ श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं.

By

Published : May 7, 2020, 6:32 PM IST

trains affected due to gas leak
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली : रेलवे ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में बृहस्पतिवार को गैस रिसाव की घटना से सिम्हाचलम उत्तर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. इससे प्रभावित होने वाली ट्रेनों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों को ले जाने वाली कम से कम नौ श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं.

बृहस्पतिवार तड़के विशाखापट्टनम में एक रसायनिक संयंत्र से स्टाइरीन वेपर का रिसाव होने और उसके तेजी से पांच किलोमीटर के दायरे के गांवों में फैलने से ग्यारह लोगों की मौत हो गई जबकि 1,000 अन्य इससे प्रभावित हुए हैं.रसायनिक संयंत्र एलजी पॉलिमर्स के पास स्थित सिम्हाचलम उत्तर रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों को रिसाव के तुरंत बाद घुटन और आंखों में जलन महसूस होने लगी.रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनें सुबह 8:35 से दोपहर 12 बजे तक रुकी रहीं.

इससे कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ जिसमें 'अप' दिशा में 24 मालगाड़ियां और 'डाउन' दिशा में 12 ट्रेनें शामिल हैं.रेलवे के संदर्भ में 'अप' का मतलब ट्रेन के 'बेस' की ओर यात्रा और 'डाउन' किसी ट्रेन के उसके 'बेस' से दूर जाना होता है.प्रभावित हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में आबू रोड-विशाखापट्टनम प्रवासी विशेष ट्रेन शामिल है.

विशाखापट्टनम-मुख्यालय वाले वाल्टेयर डिवीजन द्वारा नियंत्रित अन्य श्रमिक स्पेशल रैक जिनका आवागमन प्रभावित हुआ है उनमें दरभंगा-त्रिशूर, हटिया-एर्णाकुलम, सहरसा-चिंताकुंटा, पलक्कड़-जगन्नाथपुर शामिल है.कुछ श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन और बल्हारशाह रेलवे स्टेशन से होकर निकाला गया है. इनमें घाटकेसर-कटिहार, कटपडी-हटिया, लिंगमपल्ली-भागलपुर और कोझीकोड-कटिहार प्रवासी विशेष ट्रेन शामिल हैं.

पढ़ें-जानें, क्या है विशाखापट्टनम में लीक हुई स्टायरिन गैस

ABOUT THE AUTHOR

...view details