दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2020, 4:25 PM IST

ETV Bharat / bharat

विश्व पर्यटन दिवस : शिमला में पर्यटकों का इस अंदाज में किया गया स्वागत

दुनियाभर में आज विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में भी पर्यटन विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. राजधानी शिमला में भी स्कैंडल प्वाइंट पर पर्यटन सूचना केंद्र में पर्यटकों का स्वागत किया गया और उन्हें मिठाई बांटी गई.

world-tourism-day
विश्व पर्यटन दिवस

शिमला : विश्व पर्यटन दिवस पर हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. राजधानी शिमला में स्कैंडल प्वाइंट पर पर्यटन सूचना केंद्र में पर्यटकों का स्वागत किया गया और उन्हें मिठाई बांटी गई.

साथ ही पर्यटकों को ग्रामीण क्षेत्रों में जाने का आग्रह किया गया. इस बार पर्यटन विभाग ने वर्ल्ड टूरिज्म डे पर ग्रामीण क्षेत्र की थीम रखी है, जिसमें ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐसे स्थलों के बारे में पर्यटकों को जानकारी दी जा रही है.

पर्यटन सूचना केंद्र के अधिकारी रामपाल ने कहा कि आज विश्व पर्यटन दिवस है. इसलिए आज पर्यटकों को मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया और साथ ही उन्हें पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद पर्यटक प्रदेश में आना शुरू हो गए हैं.

शिमला में पर्यटन निगम ने किया पर्यटकों का स्वागत

रामपाल ने कहा कि पर्यटकों को आने का आह्वान भी किया जा रहा है. काफी तादाद में पर्यटक फोन पर जानकारी भी ले रहे हैं. उन्हें हिमाचल आने का न्योता भी दिया जा रहा है. पर्यटकों को बताया जा रहा है कि हिमाचल बिल्कुल सुरक्षित और खास कर पर्यटन निगम के होटलों में पूरी एहतियात बरती जा रही है.

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड टूरिज्म डे: प्राकृतिक सुंदरता पर भारी कोरोना, अर्स से फर्श तक पहुंचा हिमाचल में पर्यटन कारोबार

बता दें कि 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन पर्यटन विभाग हर साल कार्यक्रम का आयोजन करता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते बड़ा आयोजन नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details