दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 18, 2020, 10:00 AM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top ten national 10 am news
देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं

1. मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम होगा शिक्षा मंत्रालय, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम अब शिक्षा मंत्रालय हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को अधिसूचित कर दिया है.

2. नेताजी सुभाष चंद्र बोस : 76 साल बाद भी जिंदा हैं कईं सवाल...

क्या गुमनामी बाबा और नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक ही व्यक्ति थे. क्या लोगों को लगता था नेताजी की मृत्यु हो चुकी है, लेकिन वे एक गुमनाम जिंदगी जी रहे थे. गुमनामी बाबा की मौत के बाद उनका चेहरा किसी को देखने तक क्यों नहीं दिया गया ? क्या कहती है गुमनामी बाबा के दांतों की डीएनए रिपोर्ट ? नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत के बाद भी ऐसे कई सवाल आज भी जिंदा हैं. आइये नजर डालते हैं एक महान नेता की जीवनी पर...

3. इजराइल और यूएई संधि : सदी का समझौता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजराइल और यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) के बीच समझौता होने की घोषणा की है. तीन हफ्ते के अंदर दोनों पक्ष निवेश, पर्यटन, सुरक्षा, उड्डयन, ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा, सांस्कृतिक आदान-प्रदान, पर्यावरण और प्रौद्योगिकी आदि क्षेत्रों में करार के लिए बैठकें करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

4. शरद पवार के आवास में तीन सुरक्षाकर्मियों सहित नौ लोग कोरोना संक्रमित

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई आवास के कर्मियों और उनके अन्य कर्मियों सहित नौ व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

5. तुर्की की फर्स्ट लेडी से मिले आमिर खान, ट्विटर यूजर्स हुए हमलावर

अभिनेता आमिर खान इस समय तुर्की में हैं. उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से भेंट की. हालांकि, इस मुलाकात से ट्विटर यूजर्स नाराज हैं. आमिर अपनी फिल्म के सिलसिले में तुर्की गए हैं.

6. मुंबई के बांद्रा इलाके में खाली इमारत का हिस्सा ढहा, बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार रात एक इमारत का हिस्सा ढह गया. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शर्ली राजन मार्ग की है. वहीं, मुंबई फायर ब्रिगेड की माने तो इमारत के गिरने के वक्त घर खाली था. हालांकि, उसका मलबा आस-पास की इमारतों पर जा गिरा. एक व्यक्ति को बचाया गया है, बचाव कार्य जारी है.

7. उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले 24 मिले कोरोना पॉजिटिव

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होना है. ऐसे में एहतियात बरतते हुए सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें 24 कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

8. भारतीय नौसेना के कमांडर तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित करेंगे

भारतीय नौसेना के शीर्ष कमांडर बुधवार से तीन दिवसीय सम्मेलन आयोजित करेंगे. सूत्रों की मानें तो गलवान घाटी में हुई झड़प के चलते सीमा विवाद को लेकर भारतीय नौसेना ने युद्धपोतों और पनडुब्बियों की पहले ही तैनाती कर दी है.

10. कोरोना के बीच होगा भारतीय नौसेना के कमांडरों का द्विवार्षिक सम्मेलन

कोरोना महामारी के बीच 19 अगस्त को भारतीय नौसेना के शीर्ष कमांडरों का द्विवार्षिक सम्मेलन चार महीने की देरी से शुरू होने जा रहा है. हालांकि इस दौरान शीर्ष अधिकारियों को मौजूदगी कम देखने को मिलेगी. पढ़िए संजीब कुमार बरुआ की विशेष रिपोर्ट.

ABOUT THE AUTHOR

...view details