दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 4, 2020, 9:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.एससीओ समिट : राजनाथ का पाकिस्तान पर निशाना, चीन को भी घेरा

मास्को में चल रही शंघाई सहयोग संगठन सदस्यों की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रियों की संयुक्त बैठक में भाग लिया. इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत हर तरह से आतंकवाद और उसके समर्थकों की निंदा करता है.

2. जम्मू-कश्मीर : बारामूला मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. इस दौरान सेना के एक मेजर रोहित मेहरा घायल हुए हैं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

3. नीट-जेईई पर रोक नहीं, छह राज्यों की पुनर्विचार याचिका खारिज

नीट और जेईई की परीक्षाओं को लेकर शीर्ष अदालत ने छह गैर-भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है.

4. BRICS देशों की बैठक आज, आमने सामने होंगे भारत-चीन के विदेश मंत्री

आज ब्रिक्स (BRICS) देशों के विदेश मंत्रियों की एक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित होने वाली है. पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच तनाव जारी है. इसी बीच यह बैठक आयोजित हो रही है, जिसमें दोनों देशों के विदेश मंत्री भी शामिल होंगे.

5. कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी गिरफ्तार, ड्रग्स मामले में नाम आया सामने

कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आज रागिनी के बेंगलुरु स्थित घर पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा.

6. INDRA NAVY 2020 : रूस-भारत की नौसेना ने किया संयुक्त सैन्य अभ्यास

पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध के बीच भारतीय नौसेना सैन्य अभ्यास किया. देश की नौसेना इंद्रा नेवी एक्सरसाइज 2020 (INDRA NAVY-2020) के अंतर्गत रूस की नौसेना के साथ मिलकर संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रही है. यह अभ्यास बंगाल की खाड़ी में किया जा रहा है. इस दौरान देशों देश की नौसेनाओं द्वारा समुद्री संचालन के क्षेत्र में व्यापक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है. दोनों देशों की नौसेनाओं द्वारा कल भी यह सैन्य अभ्यास किया जाएगा.

7. कंगना के पीओके वाले बयान पर हंगामा, जानें हर अपडेट

कंगना रनौत ने जब से मुंबई की पीओके से तुलना की है, उनका लगातरा ट्रोल होने का सिलसिला जारी है. अब क्योंकि उनका ये बयान शिवसेना से लेकर कई वरिष्ठ नेताओं को चुक्षभ रहा है. ऐसे में अब राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि, कंगना के किसी भी ट्वीट में ऐसा नहीं लगा कि वो देशद्रोही हैं या किसी व्यक्ति को उन्होंने धमकी दी है. इससे शिवसेना के नेताओं की विचारधारा सामने आती है कि अगर महिलाएं आजादी से बात कर रही हैं, तो वो उन्हें सह नहीं सकते.

8. राजस्थान: रिश्वत लेते रोडवेज की एटीआई और कंडक्टर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम ने रोडवेज में कार्यरत सहायक यातायात निरीक्षक (एटीआई) और एक परिचालक को 2500 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी दोनों को कार्यालय ले आई है, जहां उनपर कार्रवाई की जा रही है.

9. महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले- कंगना रनौत को मुंबई में रहने का कोई हक नहीं

फिल्म स्टार कंगना रनौत का मुंबई को लेकर दिया गया बयान तूल पकड़ता जा रहा है. उन्होंने हाल ही में ट्वीट करके कहा था, 'मुंबई पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जैसी क्यों लग रही है'. रनौत ने साथ ही गत एक सितंबर की एक खबर टैग की थी जिसमें राउत ने कथित तौर पर कहा था कि यदि वह शहर की पुलिस से डरती हैं तो उन्हें वापस मुंबई नहीं आना चाहिए. वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि कंगना को मुंबई में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

10 . बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही होंगे 65 सीटों पर उपचुनाव : चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही देशभर की सभी रिक्त सीटों पर उपचुनाव कराने का एलान किया है. चुनाव आयोग ने बाढ़, बारिश और कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details