दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 3, 2020, 9:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. हमारी सेनाएं सीमाओं पर हर खतरे से निपटने में सक्षम : सीडीएस रावत

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने भारत चीन के बीच चल रहे गतिरोध को लेकर कहा है कि हमारी तीनों सेवाएं हमारे सीमाओं के साथ खतरे से निपटने में सक्षम हैं.

2. पैंगोंग झील क्षेत्र में तनाव के बीच नरवणे और भदौरिया लद्दाख के दौरे पर

सेना के सूत्रों ने बताया है कि चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर जारी विवाद के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे और वायु सेना प्रमुख आर के एस भदौरिया लद्दाख दौरे पर पहुंचे हैं.

3. भारत-चीन के बीच ब्रिगेडियर स्तर की वार्ता जारी

चुशुल में भारत-चीन सेना के बीच संघर्ष के बाद दोनों देशों के ब्रिगेडियर स्तर की चुशुल बेगन में आज सुबह 11 बजे से बैठक जारी है.

4. राजस्थान में कांग्रेस सरकार इसलिए मैं सुरक्षित, प्रियंका ने की मदद : कफील खान

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद डॉक्टर कफील खान को मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया है. जयपुर में डॉ. खान ने कहा कि रिहा होने के बाद भी उनको खतरा है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार शायद दूसरा केस लगा दें, इसलिए वह यूपी से दूर रहेंगे.

5. सड़क हादसों में 1.54 लाख से अधिक लोगों के घर का बुझ गया 'चिराग'

एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक देश में 2019 में सड़क हादसों में 1.54 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसमें सबसे ज्यादा मौंतें तेज रफ्तार वाहन चलाने के कारण हुई है.

6.जानें क्या होता है प्रश्नकाल और क्या है इसका महत्व

संसद के मानसून सत्र में प्रश्नकाल नहीं होगा. इस दौरान न ही गैर सरकारी विधेयक लाए जा सकेंगे. यह निर्णय कोरोना महामारी के मद्देनजर लिया गया है. इसके अलावा कोरोना महामारी के कारण शून्य काल को भी सीमित कर दिया है.

7. केंद्र के आश्वासन पर स्वामी शिवानंद ने अनशन किया समाप्त

हरिद्वार में गंगा की निर्मलता को लेकर अनशन कर रहे स्वामी शिवानंद ने केंद्र के आश्वासन के बाद अपना अनशन समाप्त कर दिया है.

8. कुलभूषण जाधव का वकील नियुक्त करने का भारत को मिले एक और मौका : पाक कोर्ट

पाकिस्तान मीडिया के अनुसार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने भारत को कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने का एक और मौका दिया है.

9. कंगना का बड़ा आरोप- संजय राउत ने दी मुंबई नहीं आने की धमकी

शिवसेना नेता संजय राउत के अभिनेत्री कंगना रनौत को मुंबई न आने के लिए कहा था. इसके बाद अभिनेत्री ने शिवसेना नेता पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुंबई अब पीओके जैसी महसूस हो रही है.

10. भारत ने रूस के साथ AK-47 203 राइफल डील को किया फाइनल

आधिकारिक रूसी मीडिया ने गुरुवार को बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी रूस यात्रा के दौरान भारत में AK-47 203 राइफल के विनिर्माण के लिए एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे दिया है. इसके तहत भारतीय सेना को लगभग 7,70,000 AK -47 203 राइफलों की आवश्यकता है, जिनमें से 100,000 का आयात किया जाएगा और शेष भारत में निर्मित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details