दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : Oct 31, 2020, 9:01 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. लव जिहाद को सख्‍ती से रोकने के लिए प्रभावी कानून बनाएंगे : योगी

यूपी के जौनपुर जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लव जिहाद पर हाई कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए कानून बनाने की बात कही. साथ ही सीएम ने कहा कि लोग लव जिहाद करना छोड़ दें नहीं तो राम नाम सत्य है कि यात्रा निकलने वाली है. बता दें मल्हनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनावी रैली का आयोजन किया गया था.

2. 1000 साल तक राम मंदिर के टिके रहने पर हुआ मंथन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या के सर्किट हाउस परिसर में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक समाप्त हो गई है. बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर एल एंड टी और टाटा कंसल्टिंग के इंजीनियरों से विचार विमर्श किया गया. ट्रस्ट ने एल एंड टी कंपनी से 1000 वर्ष तक मंदिर की बुनियाद की मजबूती की गारंटी भी मांगी है.

4. अगले पांच साल में जम्मू-कश्मीर से बेरोजगारी खत्म होगी : मनोज सिन्हा

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दावा किया है कि अगले पांच वर्षों में जम्मू और कश्मीर से बेरोजगारी खत्म हो जाएगी. इसके लिए सरकार एक रोजगार नीति तैयार कर रही है.

5. तेजस्वी बिहार के सीएम बनते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा : राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा.

6. 'हिंदुत्व' की सफलता का मतलब भारत की अवधारणा का अंत : थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी नई पुस्तक द बैटल ऑफ बिलॉगिंग में कहा है कि 'हिंदुत्व' की सफलता का मतलब यह होगा कि इंडियन आइडिया का अंत हो गया है. थरूर ने कहा है कि हिंदुत्व धर्म नहीं है, बल्कि यह एक राजनीतिक सिद्धांत है.

7. देश की पहली सी प्लेन सेवा शुरू, पीएम मोदी ने केवडिया से साबरमती तक किया सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी और अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट के बीच सीप्लेन सेवा का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम ने सी प्लेन में साबरमती रिवरफ्रंट तक का सफर तय किया.

8. पूर्व वित्त सचिव ने कहा, सीतारमण से नहीं थे अच्छे संबंध, इसलिए दिया इस्तीफा

गर्ग ने ब्लॉग में लिखा, "यह बहुत पहले ही साफ हो गया कि उसके साथ काम करना काफी मुश्किल होने वाला था... वह मेरे प्रति पूर्वाग्रह से ग्रस्त थीं. वह मेरे साथ काम करने में सहज नहीं थीं."

9. जानें कहां प्रत्याशी मतदाताओं के जूते पॉलिश कर रहे हैं

यूपी के देवरिया जिले में हो रहे उपचुनाव में सभी पार्टियां जोर आजमाइश कर रही हैं. इसमें सबसे दिलचस्प निर्दलीय प्रत्याशी राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा का चुनाव प्रचार का तरीका नजर आ रहा है.

10. शाह करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा, विधानसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा

अमित शाह पांच-छह नवंबर को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details