दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश-विदेश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 14, 2020, 7:05 PM IST

देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. LIVE : उपसभापति चुनाव हारने पर बोले मनोज झा- तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल...

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि यह मामला कभी भी दो व्यक्तिओं का नहीं होना चाहिए. उन्होने हरिवंश और सदन के नेताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमहद फराज कहते हैं कि 'तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल, हार जाने का हौसला है मुझमें.'

2. राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हरिवंश, मनोज झा को ध्वनि मत से हराया

हरिवंश को राज्यसभा के उपसभापति के रूप में चुन लिया गया है. उन्होंने आरजेडी के मनोज झा को ध्वनि मत से हराया.

3. मानसून सत्र के पहले दिन 17 सांसद कोरोना संक्रमित पाए गए

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह समेत 17 सांसदों को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

4. सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बोले, सरकार कुचल रही बोलने की आजादी

उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश मदन बी लोकुर ने 'बोलने की आजादी और न्यायपालिका' विषय पर एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि बोलने की आजादी को कुचलने के लिए सरकार लोगों पर फर्जी खबरें फैलाने के आरोप लगाने का तरीका अपना रही है.

5. कृषि अध्यादेशों के खिलाफ पंजाब के किसान संगठनों की ललकार

तीन कृषि अध्यादेशों और बिजली संशोधन अधिनियम 2020 के विरोध में पंजाब के किसान पहले दिन से सड़कों पर हैं. पंजाब के दस अलग-अलग किसान संगठनों ने आज देश की सरकार को चुनौती देने के लिए बरनाला की अनाज मंडी में एक विशाल चुनौती रैली का आयोजन किया. पंजाब में आज पांच रक्षात्मक रैलियां की जा रही हैं.

6. कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने हिंदी दिवस का किया विरोध

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने हिंदी दिवस का विरोध करते हुए कहा है कि हमारे संविधान ने सभी भाषाओं को समान दर्जा दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हिंदी दिवस को 'भाषा दिवस' के रूप में मनाने के लिए कदम उठा सकती है, जिससे सभी लोग देश में सभी भाषाओं के लिए दिवस मना सकेंगे.

7. वित्तमंत्री के पहनावे पर टिप्पणी, लोक सभा में हंगामा

कोरोना महामारी के बीच शुरू हुए संसद के मानसून सत्र में आज तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय की टिप्पणी को लेकर हंगामा हो गया. टीएमसी सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे को लेकर टिप्पणी कर दी, जिसके बाद सत्ता पक्ष ने हंगामा कर दिया.

8. मानसूत्र सत्र : राज्‍य सभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही की शुरुआत नवनियुक्त सांसदों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू हुई. हालांकि सदन की कार्यवाही एक घंटे तक के लिए स्थगित कर दी गई. जानकारी के अनुसार सदन की कार्यवाही दिवंगत लोगों के सम्मान में स्थगित कर दी गई.

9. जानें उन तीन कृषि अध्यादेशों के बारे में, जिनके विरोध में उतरे किसान

कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में संसद सत्र के शुरू होने के साथ प्रदर्शन भी शुरु हो चुके हैं. दिल्ली के जंतर मंतर पर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिती के नेता और कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर आज देशव्यापी विरोध की शुरुआत की.

10. अवमानना केस : प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में जमा किया एक रुपया जुर्माना

प्रशांत भूषण ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक रुपया जुर्माना जमा किया. प्रशांत भूषण को अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details